Move to Jagran APP

पाकिस्तान में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी के लिए सुरक्षा बल जिम्मेदार: इमरान खान

पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि पाकिस्तान में आतंकी हमलों में बढ़ोतरी के लिए सुरक्षा बल जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है। आतंकवादी समूह देश भर में बेखौफ हमलों को अंजाम दे रहे हैं।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Mon, 13 Feb 2023 03:44 AM (IST)Updated: Mon, 13 Feb 2023 03:44 AM (IST)
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सेना पर बोला हमला

लाहौर, पीटीआइ। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश में आतंकवाद की बढ़ती घटनाओं के लिए पाकिस्तानी सेना और खुफिया एजेंसी आइएसआइ की लापरवाही को जिम्मेदार ठहराया है। इमरान ने पीटीआई सरकार में प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के साथ बातचीत करने के फैसले को लेकर हाल ही में हुई आलोचना पर भी बात की। उनसे पूछा गया कि क्या आप टीटीपी से बातचीत को हरी झंडी देने वाले अपने फैसले पर कायम हैं। इसके जवाब में इमरान ने कहा कि उस समय कोई विकल्प नहीं थे। हमने सबकी सहमति से बातचीत का फैसला किया था।

loksabha election banner

देश में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब

खान ने शनिवार को वायस आफ अमेरिका वेबसाइट के साथ एक साक्षात्कार में ये टिप्पणियां कीं। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में देश में कानून व्यवस्था की स्थिति खराब हो गई है, आतंकवादी समूह देश भर में बेखौफ हमलों को अंजाम दे रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान ने जताई गुलाम कश्मीर से जम्मू में घुसपैठ की आशंका, भारत को हाई अलर्ट पर रहने की दी नसीहत

सेना और सरकार को लेकर छलका दर्द

इमरान खान का मानना है कि किसी भी देश की व्यवस्था तब विफल हो जाती है, जब उसकी चुनी हुई सरकार के पास जिम्मेदारी और अधिकार दोनों नहीं होते हैं। उन्होंने कहा कि संतुलन (शक्ति का) का प्रमुख सिद्धांत यह है कि चुनी हुई सरकार जिसके पास जिम्मेदारी है, जिसे लोगों ने अपने वोट दिया है, उसके पास अधिकार भी होना चाहिए।

नवाज शरीफ ने चुनाव कराने के लिए रखी शर्त

खान ने कहा कि अगर अधिकार सेना प्रमुख के पास है, लेकिन जिम्मेदारी प्रधानमंत्री के पास है, तो कोई व्यवस्था काम नहीं करेगा। इमरान खान ने दावा किया कि पीएमएल-एन सुप्रीमो नवाज शरीफ ने चुनाव कराने के लिए शर्त रखी है कि पहले उन्हें अयोग्य घोषित किया जाए और जेल भेजा जाए।

यह भी पढ़ें: Pakistan News: पाक में सेना के काफिले पर फिर हमला, तीन सुरक्षा कर्मियों की मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.