Move to Jagran APP

PTI नेता फवाद चौधरी की गिरफ्तारी के बाद इमरान खान ने कहा, मुझे चुप कराने की कोशिश की जा रही

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने पीटीआई नेता फवाद चौधरी की गिरफ्तारी के बाद कहा कि उन्हें गिरफ्तार करके चुप कराने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि उन्हें मौत या नजरबंदी का डर नहीं है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Fri, 27 Jan 2023 12:07 PM (IST)Updated: Fri, 27 Jan 2023 12:07 PM (IST)
इमरान खान बोले- मुझे चुप कराने की कोशिश की जा रही है

इस्लामाबाद (पाकिस्तान), एजेंसी। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान ने पीटीआई नेता फवाद चौधरी की गिरफ्तारी के बाद कहा कि उन्हें गिरफ्तार करके चुप कराने की कोशिश की जा रही है।

loksabha election banner

हालांकि, उन्होंने कहा कि उन्हें मौत या नजरबंदी का डर नहीं है क्योंकि उन्होंने मौत को बहुत करीब से देखा है, पाकिस्तान स्थित द न्यूज इंटरनेशनल न्यूजपेपर ने बताया।

खान ने फवाद चौधरी की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए कहा कि कानूनी बिरादरी और न्यायपालिका को मौजूदा स्थिति में अपनी भूमिका निभानी चाहिए और जिन लोगों ने उन्हें अदालत के सामने पेश नहीं किया, उन्हें जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

खान ने कहा कि शासक जिस तरह से नेतृत्व कर रहे हैं, उससे देश का भविष्य अंधकारमय नजर आ रहा है। उन्होंने देश से उठने का आह्वान किया।

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान के लोग इसकी विरासत के सच्चे उत्तराधिकारी थे और कहा कि देश को न्याय के सिद्धांत के तहत चलाने की जरूरत है, जो कि मदीना राज्य का आधार भी था।

द न्यूज इंटरनेशनल ने बताया कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री ने कहा कि फवाद को मुंशी शब्द का उपयोग करने के लिए गिरफ्तार किया गया था, जो कि अपराध नहीं था और कहा कि जो लोग उन्हें अदालत में पेश नहीं करते, उन्हें कानून के इस उल्लंघन के लिए जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "देश में गरीबी दूर करने के लिए न्याय होना चाहिए।"

खान ने फवाद की पत्नी को फोन किया और परिवार के बारे में पूछा। उन्होंने परिवार के साथ एकजुटता व्यक्त की और पार्टी में फवाद की भूमिका की सराहना की।

जियो न्यूज ने हाल ही में खबर दी थी कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान को गिरफ्तार करने की साजिश रचने के लिए पाकिस्तान सरकार की सार्वजनिक रूप से आलोचना करने के तुरंत बाद, पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष फवाद चौधरी को गिरफ्तार कर लिया गया। चौधरी को बुधवार सुबह उनके घर से गिरफ्तार किया गया।

पीटीआई नेता फारुख हबीब ने चौधरी की गिरफ्तारी की पुष्टि की। हबीब ने ट्वीट कर कहा, फवाद चौधरी को पुलिस ने उनके घर से गिरफ्तार किया है। विदेशी सरकार बौखला गई है। वहीं, कई अन्य पीटीआई नेताओं ने भी चौधरी की गिरफ्तारी की निंदा की है।

इस्लामाबाद पुलिस ने चौधरी की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। जियो न्यूज ने बताया कि चुनाव आयोग के सचिव उमर हमीद की शिकायत पर कल रात इस्लामाबाद के कोहसर पुलिस थाने में चौधरी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

इस्लामाबाद पुलिस सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि चौधरी को लाहौर में ठोकर नियाज बेग के पास उनके आवास से गिरफ्तार किया गया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों ने आगे खुलासा किया कि चौधरी को इस्लामाबाद ले जाया जाएगा।

गिरफ्तारी की निंदा करते हुए पीटीआई सिंध के राष्ट्रपति ने कहा, "पाकिस्तान एक अराजक राज्य बन गया है।"

यह भी पढ़ें- पाकिस्तानी विदेश राज्य मंत्री हिना रब्बानी ने कहा- भारत और पाकिस्तान के बीच पर्दे के पीछे कोई बातचीत नहीं

यह भी पढ़ें- Pak Economy Crisis: आर्थिक मंदी से जूझ रहा है पाक, फिर भी सांसदों के विकास निधि में की 30 फीसदी की बढ़ोतरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.