Move to Jagran APP

ध्यान दें पर्यटक! दुनिया का स्वागत करने के लिए हांगकांग तैयार, 5 लाख सैलानियों को देगा फ्री हवाई टिकट और वाउचर

हांगकांग पर्यटन बोर्ड ने हैलो हांगकांग के नाम से एक ऑफर की शुरुआत की है। जिसके माध्यम से हजारों हवाई टिकट और वाउचर के जरिये लगभग पांच लाख यात्रियों को फ्री हवाई टिकट देने का फैसला किया गया है। (फोटो एपी)

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Fri, 03 Feb 2023 01:03 AM (IST)Updated: Fri, 03 Feb 2023 05:39 AM (IST)
दुनिया का स्वागत करने के लिए हांगकांग तैयार, 5 लाख पर्यटकों को देगा फ्री हवाई टिकट और वाउचर

हांगकांग, एपी। कोरोना महामारी के बाद हांगकांग दुनिया का स्वागत करने के लिए एक बार फिर तैयार है। यात्रियों और पर्यटकों को अपने देश की यात्रा के लिए खुलकर लुभाने का प्रयास किया जा रहा है। हांगकांग पर्यटन बोर्ड की तरफ से खास ऑफर दिया जा रहा है।

5 लाख यात्री कर सकेंगे फ्री यात्रा

हांगकांग पर्यटन बोर्ड ने हैलो, हांगकांग के नाम से इस ऑफर की शुरुआत की है। हजारों हवाई टिकट और वाउचर के जरिये लगभग पांच लाख यात्रियों को फ्री हवाई टिकट देने का फैसला किया है। इससे देश में पर्यटक को बढ़ावा मिल सकेगा। पर्यटन बोर्ड ने इस बंपर आफर को हांगकांग शहर की सैर के लिए निकाला है।

सैलानियों के स्वागत के लिए हांगकांग तैयार

हांगकांग पर्यटन बोर्ड के कार्यकारी निदेशक डेन चेंग ने कहा कि मुफ्त टिकट एयरलाइंस का समर्थन करने के लिए खरीदा गया है। अब कोरोना महामारी धीरे-धीरे खत्म हो रही है। हांगकांग पर्यटन बोर्ड ने एक आधिकारिक ट्वीट में कहा है कि हैलो, हांगकांग! हम आपका वापस स्वागत करने के लिए तैयार हैं। आइए शहर को जानने के लिए, हारून क्वोक और सैमी चेंग जैसे हांगकांग के सितारे तैयार हैं। हांगकांग का आनंद लेने के लिए आपको पांच लाख मुफ्त हवाई टिकट और वाउचर दिए जा रहे हैं।

लंबे समय से हांगकांग जाने से डरते थे विदेशी

कोरोना महामारी की चपेट में आने से हांगकांग काफी समय से बंद चल रहा था। इस शहर में काफी समय से कोई भी विदेशी जाने से डर रहा है। साथ ही हाल के महीनों में कोविड यात्रा प्रतिबंधों को अब वापस कर लिया गया है। पर्यटकों की कमी के कारण हांगकांग की टूरिज्म इंडस्ट्री को पिछले तीन साल में काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

भारत और ताइवान के विरुद्ध चीनी आक्रामकता अस्वीकार्य, रिपब्लिकन सांसदों ने अमेरिकी विदेश मंत्री को लिखा पत्र

2020 तक दुनिया का सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थल हांगकांग में महामारी शुरू होने के एक साल पहले पांच करोड़ 60 लाख पर्यटक पहुंचे थे। लेकिन, कोरोना प्रतिबंधों और चीन के जीरो कोविड नीतियों के कारण इनकी संख्या में काफी गिरावट आई है। अब यह शहर अपने पर्यटन उद्योग के जरिए महामारी के व्यापक प्रभाव से उबरने की उम्मीद कर रहा है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी हांगकांग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी फ्रेड लैम टिन फुक के अनुसार, मुफ्त टिकट हांगकांग स्थित एयरलाइंस कैथे पैसिफिक, एचके एक्सप्रेस और हांगकांग एयरलाइंस द्वारा वितरित किए जाएंगे। आप इसकी वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी ले सकते है।

वोलोदिमीर जेलेंस्की ने की रूस पर नए प्रतिबंध लगाने की मांग, पूर्वी यूक्रेन पर रूसी सेना ने तेज किए हमले

IMF ने खारिज की पाकिस्तान की कर्ज प्रबंधन योजना, संगठन ने कहा- बिजली बिल के मूल्य में करें वृद्धि


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.