Move to Jagran APP

Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध बंदियों की अदला-बदली, दोनों देशों के दर्जनों सैनिकों की रिहाई

रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच दोनों देशों के दर्जनों युद्धबंदी की अदला-बदली की गई। दोनों पक्षों के अधिकारियों ने अपने-अपने युद्धबंदियों को लेकर अदला-बदली की। इसके तहत 116 यूक्रेनी और 63 रूसी बंदी मुक्त किए गए। Photo Credit- AP

By AgencyEdited By: Devshanker ChovdharyPublished: Sat, 04 Feb 2023 07:14 PM (IST)Updated: Sat, 04 Feb 2023 07:14 PM (IST)
Russia-Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध बंदियों की अदला-बदली, दोनों देशों के दर्जनों सैनिकों की रिहाई
रूस-यूक्रेन के बीच युद्ध बंदियों की अदला-बदली।

कीव, एपी। रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच दोनों देशों के दर्जनों युद्धबंदी की अदला-बदली की गई। दोनों पक्षों के अधिकारियों ने अपने-अपने युद्धबंदियों को लेकर अदला-बदली की। यूक्रेनी राष्ट्रपति के शीर्ष सहयोगी एंड्री यरमक ने शनिवार को कहा कि 116 यूक्रेनी बंदी मुक्त किए गए। 

loksabha election banner

कई क्षेत्रों में युद्ध के दौरान फंसे थे यूक्रेनी सैनिक

राष्ट्रपति के सहयोगी ने कहा कि रिहा किए गए युद्धबंदियों में वे सैनिक शामिल हैं, जो रूस की महीनों तक चली घेराबंदी के दौरान मारियुपोल में रहे थे। बता दें कि रूस ने इस शहर को खंडहर बना दिया है। इसके साथ ही खेरसॉन क्षेत्र के गुरिल्ला लड़ाके और पूर्वी शहर बखमुत में भीषण लड़ाई के दौरान पकड़े गए स्नाइपर्स को भी रिहा किया गया है।

63 रूसी सैनिकों की रिहाई

इस बीच, रूसी रक्षा अधिकारियों ने घोषणा की कि दोनों देशों के बीच अदला-बदली के बाद यूक्रेन से 63 रूसी सैनिक वापस आ गए थे, जिनमें कुछ विशेष श्रेणी के कैदी भी शामिल थे, जिनकी रिहाई संयुक्त अरब अमीरात द्वारा मध्यस्थता के बाद सुरक्षित की गई। हालांकि, रूसी रक्षा मंत्रालय द्वारा शनिवार को जारी बयान में इन विशेष श्रेणी के बंदियों के बारे में विवरण नहीं दिया गया।

24 घंटे में यूक्रेन में तीन नागरिकों की मौत

वहीं, दोनों देशों के बीच जारी युद्ध में, पिछले 24 घंटों में यूक्रेन के कम से कम तीन नागरिकों की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक, रूसी सेना ने यूक्रेन के दक्षिण, उत्तर और पूर्वी क्षेत्रों में नौ जगहों पर हमला किया था। दूसरी ओर, रूसी गोलाबारी और मिसाइल हमलों से यूक्रेन के पूर्वी डोनेट्स्क क्षेत्र में दो लोग मारे गए और 14 अन्य घायल हो गए।

यह भी पढ़ें: बजट में घोषित एग्री स्टार्टअप फंड के बाद जानिए कहां हैं संभावनाएं, सफलता के लिए किन बातों का रखना पड़ेगा ध्यान

यह भी पढ़ें: Fact Check: आंध्र के नेल्लोर में हिंदू धार्मिक यात्रा में बाधा पहुंचाने की पुरानी घटना के वीडियो को महाराष्ट्र का बताकर किया जा रहा वायरल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.