Move to Jagran APP

Bangladesh Temples: बांग्लादेश में उपद्रवियों ने तोड़े 14 हिंदू मंदिर, मूर्तियों को तोड़कर तालाबों में फेंका

पूजा उत्सव परिषद के महासचिव विद्यानाथ बर्मन ने बताया कि अंधेरे का लाभ उठाकर कुछ अज्ञात लोगों ने आसपास के गांवों के कई मंदिरों पर इन हमलों को अंजाम दिया। उन्होंने कुछ मूर्तियों को तोड़ दिया और मंदिरों के साथ बने तालाबों में फेंक दिया। (फोटो एएनआई)

By AgencyEdited By: Anurag GuptaPublished: Mon, 06 Feb 2023 12:49 AM (IST)Updated: Mon, 06 Feb 2023 12:49 AM (IST)
Bangladesh Temples: बांग्लादेश में उपद्रवियों ने तोड़े 14 हिंदू मंदिर, मूर्तियों को तोड़कर तालाबों में फेंका
Bangladesh Temples: बांग्लादेश में उपद्रवियों ने तोड़े 14 हिंदू मंदिर (फोटो: एएनआई)

ढाका, पीटीआई। बांग्लादेश में शनिवार देर रात एक के बाद एक हमलों में उपद्रवियों ने 14 मंदिर तोड़ दिए। घटना ठाकुरगांव जिले के बलियाडांगी उपजिला की है। क्षतिग्रस्त मंदिर और टूटी मूर्तियां देखकर स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही मंदिरों के आसपास पुलिसबल को तैनात कर दिया गया।

loksabha election banner

अंधेरे में मंदिरों पर हुआ हमला

यहां की पूजा उत्सव परिषद के महासचिव विद्यानाथ बर्मन ने बताया कि अंधेरे का लाभ उठाकर कुछ अज्ञात लोगों ने आसपास के गांवों के कई मंदिरों पर इन हमलों को अंजाम दिया। उन्होंने कुछ मूर्तियों को तोड़ दिया और मंदिरों के साथ बने तालाबों में फेंक दिया।

उपद्रवियों की पहचान के लिए जांच में जुटी पुलिस

पुलिस अधिकारी खैरुल अनाम ने बताया कि शनिवार की देर रात कई गांवों में मंदिरों पर हमले होने की बात सामने आई है। ठाकुरगांव के पुलिस प्रमुख जहांगीर हुसैन ने कहा कि यह स्पष्ट रूप से क्षेत्र में शांति व्यवस्था को भंग करने के उद्देश्य से किया गया सोचा-समझा हमला है। उपद्रवियों की पहचान के लिए जांच की जा रही है और दोषियों पर सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पाकिस्तान के क्वेटा शहर में ब्‍लास्‍ट, पांच घायल; पास में ही मैच खेल रहे थे बाबर आजम और शाहिद अफरीदी

दोनों समुदाय के बीच हमेशा रही शांति

जिले के उपायुक्त एम रहमान ने कहा कि ये हमले शांति एवं सामुदायिक सौहार्द के विरुद्ध षड्यंत्र हैं। यह गंभीर अपराध है और दोषियों को दंड मिलेगा। हिंदू नेता और परिषद के चेयरमैन समर चटर्जी ने घटना पर दुख और आश्चर्य जताया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में समुदायों के बीच सदैव शांति रही है। यहां मुस्लिम और हिंदू समुदाय के बीच कोई विवाद नहीं रहा है। हम नहीं समझ पा रहे हैं कि किन लोगों ने ऐसा किया होगा। यहां पहले कभी ऐसी घटना नहीं हुई है।

पाकिस्तान में 900 अरब रुपये के राजकोषीय घाटे पर सरकार और IMF आमने सामने, जीएसटी दरों में बढ़ोतरी की मांग

Pervez Musharraf: पाकिस्तान में ही दफनाया जाएगा पूर्व राष्‍ट्रपति परवेज मुशर्रफ का शव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.