Move to Jagran APP

अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान मिलकर देंगे उत्तर कोरिया को जवाब, तीनों देशों के नेताओं ने लिया संकल्प

कंबोडिया में अमेरिका दक्षिण कोरिया व जापान देशों के नेताओं ने मिलकर संकल्प लिया है। तीनों देशों ने उत्तर कोरिया को मिलकर जवाब देने का संकल्प लिया है। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति आज चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से भी मुलाकात करेंगे।

By AgencyEdited By: Mohd FaisalPublished: Mon, 14 Nov 2022 04:12 AM (IST)Updated: Mon, 14 Nov 2022 04:12 AM (IST)
अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान मिलकर देंगे उत्तर कोरिया को जवाब, तीनों देशों के नेताओं ने लिया संकल्प
अमेरिका, दक्षिण कोरिया और जापान के राष्ट्राध्यक्ष (फाइल फोटो)

नोम पेन्ह, एपी। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन अैर दक्षिण कोरिया व जापान के नेताओं ने उत्तर कोरिया को मिलकर जवाब देने का संकल्प लिया है। बाइडन ने रविवार को कंबोडिया में दोनों नेताओं से उत्तर कोरिया की परमाणु व बैलेस्टिक मिसाइल धमकी के साथ ही प्रशांत क्षेत्र में चीनी खतरे को लेकर चर्चा की।

loksabha election banner

जापान और दक्षिण कोरिया के नेताओं से मुलाकात की

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने रविवार को नोम पेन्ह में अपने एशियाई सहयोगियों जापान और दक्षिण कोरिया के नेताओं से अलग-अलग मुलाकात की। बाइडन पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने कंबोडिया पहुंचे हैं। उन्होंने जापान के पीएम फुमिओ किशिदा और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक यूओल से मुलाकात के दौरान उत्तर कोरिया के साथ ही ताइवान स्ट्रेट में चीन को लेकर भी इनपुट लिए।

Iran Hijab Row: ईरान ने हिजाब-विरोधी 'दंगों' में सुनाई पहली मौत की सजा, मीडिया रिपोर्ट में दावा

हम मिलकर देंगे जवाब- जो बाइडन

हाल में ही दक्षिण कोरिया व अमेरिका के संयुक्त सैन्य अभ्यास के बीच उत्तर कोरिया ने मिसाइल परीक्षणों की झड़ी लगा दी है। इससे दक्षिण कोरिया व जापान के साथ उत्तर कोरिया का तनाव और बढ़ गया है। बाइडन ने कहा कि हम लोग जिन चुनौतियों का सामना कर रहे हैं, उसका हम मिलकर जवाब देने को तैयार हैं।

चीनी राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे बाइडन

उधर, अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन सोमवार को इंडोनेशिया के बाली में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग से मुलाकात करेंगे। इस दौरान ताइवान पर अमेरिका की चिंताओं के साथ, रूस-यूक्रेन युद्ध और उत्तर कोरिया की परमाणु महत्वाकांक्षाएं बातचीत के एजेंडे में रहेंगी। जी-20 में भाग लेने के लिए दोनों वैश्विक नेता बाली पहुंचेंगे।

Pakistan: इमरान खान पर हमले के मामले में PTI आज सुप्रीम कोर्ट में दायर करेगी याचिका, नई FIR की उठाएगी मांग

जापान, अमेरिका और दक्षिण कोरिया के बीच त्रिपक्षीय बैठक, उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम पर होगी खास चर्चा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.