Move to Jagran APP

'बिना दया के' हमास से लड़ रहा इजरायल, प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने नई सेना भर्तियों को दिया अहम संदेश

ईरान के साथ चल रहे तनाव के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया। नई सेना में भर्ती होने वाले सैनिकों से उन्होंने कहा कि इजरायल बिना दया के हमास से लड़ रहा है।नेतन्याहू ने कहा आप एक क्रूर दुश्मन को पीछे हटाने के लिए आईडीएफ शानदार युद्धक स्थिति में शामिल हो रहे हैं। हम उन पर बिना किसी दया के हमला कर रहे हैं।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Tue, 16 Apr 2024 11:55 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2024 11:55 PM (IST)
'बिना दया के' हमास से लड़ रहा इजरायल, प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने नई सेना भर्तियों को दिया अहम संदेश
प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने नई सेना भर्तियों को दिया अहम संदेश (Image: ANI)

एएफपी, यरुशलम। Iran-Israel Tension: ईरान के साथ चल रहे तनाव के बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने मंगलवार को बड़ा बयान दिया। नई सेना में भर्ती होने वाले सैनिकों से उन्होंने कहा कि इजरायल 'बिना दया के' हमास से लड़ रहा है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि हमास के 7 अक्टूबर के हमले के बाद से इजरायल ने गाजा में अपना बमबारी अभियान जारी रखा है और युद्ध और घेराबंदी के कारण तटीय क्षेत्र बड़े पैमाने पर तबाह हो गया है। इस जंग में 24 लाख लोग मारे गए हैं। बड़ी संख्या में नागरिकों की मृत्यु और गंभीर मानवीय संकट पर वैश्विक चिंता बढ़ गई है।

नेतन्याहू ने क्या संदेश दिया 

नेतन्याहू ने कहा, आप एक क्रूर दुश्मन को पीछे हटाने के लिए आईडीएफ (सेना), शानदार युद्धक स्थिति में शामिल हो रहे हैं। हम उन पर बिना किसी दया के हमला कर रहे हैं और हम उन्हें हरा देंगे। उनकी यह टिप्पणी पिछले हफ्ते ईरान द्वारा इजरायल पर अपना पहला सीधा हमला शुरू करने के बाद आई है, जिससे मध्य पूर्व में तनाव तेजी से बढ़ गया है।

नेतन्याहू ने सैनिकों से कहा कि हमास से लड़ना 'एक बड़े अभियान का हिस्सा' था। ईरान हमास के पीछे, हिज़्बुल्लाह और अन्य के पीछे खड़ा है, लेकिन हम वहां जीतने और सभी क्षेत्रों में अपनी रक्षा करने के लिए दृढ़ हैं।'

इजरायली आधिकारिक आंकड़ों की एएफपी तालिका के अनुसार, युद्ध की शुरुआत करने वाले हमास के हमले के परिणामस्वरूप इजरायल में 1,170 लोगों की मौत हो गई, जिनमें ज्यादातर नागरिक थे। हमास द्वारा संचालित क्षेत्र में स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इजरायल के जवाबी हमले में गाजा में कम से कम 33,843 लोग मारे गए हैं, जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे हैं। इजरायल ने कहा कि युद्ध शुरू होने के बाद से गाजा में उनके 260 सैनिक मारे गए हैं।

यह भी पढे़ं: Middle East Tension: भारी पड़ सकता है इजरायल पर हमला! ईरान पर ताजा प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका

यह भी पढ़ें: सोशल मीडिया पर Harry Potter लेखिका जेके रॉलिंग की इस वजह से हो रही आलोचना, हिटलर के दौर को क्यों किया जा रहा याद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.