टोक्यो, एजेंसी। जापान के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को भारी हिमपात जारी रहा, क्योंकि देश अब तक के मौसम के सबसे गंभीर शीतकाल से जूझ रहा है। सर्दी के बर्फीले तूफानों के कारण कई ट्रेनें और वाहन फंसे हुए हैं।

स्थानीय मीडिया ने बताया कि बड़े इलाकों में भारी बर्फबारी से जापान ने बुधवार को सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दीं और कई मीलों तक ट्रैफिक जाम कर दिया।

300 से ज्यादा उड़ानें रहीं रद्द

एएनए और जापान एयरलाइंस सहित घरेलू एयरलाइंस बुलेट ट्रेन समेत 300 से ज्यादा उड़ानें रद्द उत्तरी जापान, मीडिया में सेवाओं को निलंबित या विलंबित किया गया।

मध्य जापान में एक राजमार्ग पर कार और ट्रक नहीं चल पा रहे थे लगभग 10 किमी (6 मील) की दूरी तक बर्फ जमा रहा वहीं सार्वजनिक प्रसारक एनएचके ने कहा।

सप्ताह की शुरुआत से ही हो रही है भारी बर्फबारी

रिपोर्ट के अनुसार इस सप्ताह की शुरुआत से ही भारी बर्फबारी और तापमान में आई गिरावट के कारण जापान कड़ाके की ठंड की चपेट में है। बुधवार सुबह होक्काइडो द्वीप पर रिकुबेट्सु शहर में तापमान शून्य से 26.9 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। टोक्यो में तापमान शून्य से तीन डिग्री सेल्सियस कम रहा, जबकि ओसाका में तापमान शून्य से दो डिग्री सेल्सियस नीचे रहा। कई क्षेत्रों में रात भर में 88 सेंटीमीटर (34 इंच) बर्फ गिरी है। बर्फबारी के कारण रेल, हवाई सेवा, और बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है।

यह भी पढ़ें- कनाडा की स्कीइंग ट्रिप पर आए हिमस्खलन में दो अमेरिकी नागरिकों की हुई मौत, पुलिस कर रही जांच

यह भी पढ़ें- Gun Firing In USA: नए साल में गोलीबारी की घटनाओं से दहला अमेरिका, इस महीने में अब तक 39 लोगों की हुई मौत

Edited By: Babli Kumari

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट