वॉशिंगटन। कनाडाई प्रांत ब्रिटिश कोलंबिया में स्कीइंग ट्रिप के दौरान हिमस्खलन में दो अमेरिकी नागरिकों की मौत हो गई, उनके परिवार ने मंगलवार को एक बयान में कहा।

जोनाथन किंसले और उनके भाई, टिमोथी किंसले, सोमवार को एक निर्देशित हेली-स्कीइंग यात्रा पर सोमवार को रेवेलस्टोक के माउंटेन रिजॉर्ट शहर के पास हिमस्खलन में फंस गए थे।

मृतकों के परिवार ने कहा कि हमारा पूरा किंसले परिवार अभी भी उनकी मौत की दिल दहला देने वाली खबर को आत्मसात नहीं कर पाया है और इस मुश्किल समय में उनकी निजता का सम्मान किया जाए।

पेंसिल्वेनिया स्थित किंस्ले एंटरप्राइजेज, जो किंस्ले प्रॉपर्टीज और किंस्ले कंस्ट्रक्शन का मालिक है, ने कहा कि जोनाथन किंस्ले किंस्ले एंटरप्राइजेज में एक कार्यकारी थे और टिमोथी किंस्ली किंस्ली प्रॉपर्टीज के अध्यक्ष थे।

स्की टूर कंपनी कैनेडियन माउंटेन हॉलीडेज ने कहा कि उनके दो ग्राहक और एक गाइड हिमस्खलन में फंस गए, जिनमें से दो बर्ख में दब गए और एक आंशिक रूप से दब गया।

कंपनी ने कहा कि दोनों ग्राहकों को बर्फ से बाहर निकाला गया और अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। गाइड की हालत स्थिर है। इस घटना की जांच प्रांतीय क्राउन कार्यालय और रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस ने अपने हाथ में ले ली है।

यह भी पढ़ें- Doomsday Clock: तबाही से केवल 90 सेकंड दूर है दुनिया, कयामत की घड़ी में 10 सेकंड हुए कम

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति ने किया था युद्धविराम का आह्वान, लेकिन नहीं थमा प्रर्दशन, प्रदर्शनकारियों पर छोड़े आंसू गैस के गोले

Edited By: Versha Singh

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट