Move to Jagran APP

Attack on Houthis: US-ब्रिटेन ने 6 देशों के समर्थन से हूती विद्रोहियों के खिलाफ की स्ट्राइक, 18 ठिकानों को किया तबाह

Attack on Houthis यमन स्थित हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर अमेरिका और ब्रिटिश सेना ने बड़ा हमला किया है। जानकारी के मुताबिक अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने यमन के आठ स्थानों पर स्ट्राइक की है। इस हमले में हूती विद्रोहियों के 18 ठिकाने तबाह हो गए हैं। अमेरिका ने हूती विद्रोहियों को चेतावनी दी है कि वह अपने हमलों को तुरंत रोक दे। वरना अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे।

By Agency Edited By: Mohd Faisal Published: Sun, 25 Feb 2024 01:35 PM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2024 01:35 PM (IST)
Attack on Houthis: US-ब्रिटेन ने 6 देशों के समर्थन से हूती विद्रोहियों के खिलाफ की स्ट्राइक (फोटो रायटर)

रायटर, वॉशिंगटन। US and Britain Attack on Houthis: अमेरिका और ब्रिटिश सेना द्वारा हूती विद्रोहियों के ठिकानों पर कार्रवाई जारी है। अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने यमन में हूती विद्रोहियों के 18 ठिकानों पर स्ट्राइक की है। अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने ये कार्रवाई लाल लागर और अदन की खाड़ी में हूती विद्रोहियों द्वारा जहाजों पर किए जा रहे हमले के जवाब में की है।

loksabha election banner

अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने 18 ठिकानों को किया तबाह

अधिकारियों ने बताया कि अमेरिकी और ब्रिटिश सेना ने शनिवार को यमन में एक दर्जन से अधिक हूती ठिकानों को तबाह किया है। अमेरिका ने यमन के सबसे अधिक आबादी वाले हिस्सों पर नियंत्रण रखने वाले हूती विद्रोहियों को निशाना बनाया है। बयान में कहा गया है कि ये सैन्य कार्रवाई यमन में आठ स्थानों पर की गई है, जिसमें हूती विद्रोहियों के 18 ठिकानों को तबाह किया गया है। इनमें भूमिगत हथियार और मिसाइल भंडारण सुविधाएं, वायु रक्षा प्रणाली, रडार और एक हेलीकॉप्टर शामिल थे।

अमेरिका ने दी हूती विद्रोहियों को चेतावनी

अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि हमले का मकसद ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों की ताकत को और कम करना है। ऑस्टिन ने कहा कि हम हूतियों को स्पष्ट रूप से चेतावनी देता चाहते हैं कि अगर उन्होंने अपने अवैध हमलों को नहीं रोका तो उनके खिलाफ आगे भी ऐसी ही सैन्य कार्रवाई की जाएगी।

अमेरिका और ब्रिटेन को मिला इन देशों का साथ

बता दें कि अमेरिका और ब्रिटिश सेना की इस कार्रवाई को ऑस्ट्रेलिया, बहरीन, कनाडा, डेनमार्क, नीदरलैंड और न्यूजीलैंड का समर्थन मिला है। हूती विद्रोहियों द्वारा संचालित समाचार एजेंसी अल मसीरा टीवी ने शनिवार को कहा कि अमेरिका और ब्रिटेन की सेना ने राजधानी सना में सिलसिलेवार हमले किए हैं।

यह भी पढ़ें- New York: अग्निकांड में भारतीय शख्स की दर्दनाक मौत, परिवार ने की पार्थिव शरीर की मांग; भारत भेजने की तैयारी में दूतावास

यह भी पढ़ें- US Elections 2024: राष्ट्रपति पद की रेस में एक कदम और आगे बढ़े डोनाल्ड ट्रंप, निकी हेली को साउथ कैरोलिना में दी शिकस्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.