Move to Jagran APP

New York: अग्निकांड में भारतीय शख्स की दर्दनाक मौत, परिवार ने की पार्थिव शरीर की मांग; भारत भेजने की तैयारी में दूतावास

शुक्रवार को न्यूयॉर्क के एक अपार्टमेंट में लगी आग में एक भारतीय पत्रकार फाजिल खान की मौत हो गई। वह न्यूयॉर्क स्थित मीडिया कंपनी द हेचिंगर रिपोर्ट के पत्रकार थे। फिलहाल भारतीय दूतावास ने फाजिल खान के परिवार से संपर्क कर लिया है और पार्थिव शरीर को भारत भेजने में मदद करने का पूरा आश्वासन दिया है। बता दें कि इस हादसे में अन्य 18 लोग भी घायल हुए हैं।

By Agency Edited By: Shalini Kumari Published: Sun, 25 Feb 2024 09:33 AM (IST)Updated: Sun, 25 Feb 2024 09:33 AM (IST)
फाजिल खान का पार्थिव शरीर भारत भेजने की तैयारी (फोटो सोर्स-failkhan444)

पीटीआई, न्यूयॉर्क। न्यूयॉर्क के हरलेन में शुक्रवार को आग लगने की घटना में 27 वर्षीय एक भारतीय पत्रकार की मौत हो गई। न्यूयॉर्क स्थित भारतीय दूतावास ने मृतक की पहचान फाजिल खान के तौर पर की है। इस हादसे में इमारत में रहने वाले अन्य 18 लोग भी घायल हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

loksabha election banner

स्थानीय अग्निशमन विभाग ने कहा है कि लिथियम आयन बैटरी के कारण हार्लेम अपार्टमेंट की इमारत में शुक्रवार को भीषण आग लग गई।

मृतक के परिवार के संपर्क में भारतीय दूतावास

दरअसल, फाजिल खान न्यूयॉर्क स्थित मीडिया कंपनी द हेचिंगर रिपोर्ट के पत्रकार थे। फिलहाल, भारतीय दूतावास मृतक के परिवार से संपर्क में है। न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने खान की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और कहा कि वह उनके पार्थिव शरीर को भारत में उनके परिवार को वापस भेजने के लिए हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।

पार्थिव शरीर भारत पहुंचाने की कोशिश

वाणिज्य दूतावास ने शनिवार को एक पोस्ट में कहा, "न्यूयॉर्क के हार्लेम में एक दुर्भाग्यपूर्ण आग की घटना में 27 वर्षीय भारतीय नागरिक फाजिल खान की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ।"

उन्होंने पोस्ट किया, "न्यूयॉर्क के हार्लेम में एक अपार्टमेंट की इमारत में आग लगने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में 27 वर्षीय भारतीय नागरिक फाजिल खान की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। न्यूयॉर्क में भारत स्वर्गीय फाजिल खान के परिवार और दोस्तों के संपर्क में है। हम भारत को उनके पार्थिव शरीर को लाने के लिए हर संभव सहायता प्रदान कर रहे हैं।"

चार लोगों की हालत बेहद गंभीर

दमकलकर्मियों ने बताया कि आग इमारत की तीसरी मंजिल पर शुक्रवार दोपहर 2.14 बजे लगी थी। आग से बचने वाले लोगों को ढूंढने के लिए अग्निशमन कर्मी कुछ ही मिनटों में घटनास्थल पर पहुंच गए। अग्निशमन विभाग ने कहा कि पांचवीं मंजिल पर भी लोगों को खिड़कियों से बाहर लटकते देखा गया।

यह भी पढ़ें: New York: रेजीडेंसी अपार्टमेंट में लगी भीषण आग; मौके पर एक शख्स की मौत; 17 लोग घायल

पीड़ित इमारत की 5वीं मंजिल पर फंसे हुए थे। अग्निशमन विभाग ने बताया है कि इस हादसे में कुल 18 लोग घायल हुए हैं, जिनमें से चार लोगों की हालत गंभीर है।

यह भी पढ़ें: US News: जाह्नवी कंडुला मौत मामले में अमेरिकी अधिकारी को सजा न मिलने पर भारत ने जताई आपत्ति, फैसले पर रिव्यू की मांग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.