Move to Jagran APP

America News: मेटा और माइक्रोसॉफ्ट सिएटल शहर में अपने-अपने ऑफिस को कर रहे खाली, कई लोगों को निकाला गया

तकनीकी क्षेत्र में बदलाव और कार्यालय बाजार में नरमी के ताजा संकेत के चलते फेसबुक की मूल कंपनी मेटा और माइक्रोसॉफ्ट अमेरिका के वाशिंगटन में सिएटल और बेलेव्यू में स्थित अपने-अपने कार्यालय भवनों को खाली कर रहे हैं।

By AgencyEdited By: Achyut KumarPublished: Sun, 15 Jan 2023 10:20 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jan 2023 10:20 PM (IST)
America News: मेटा और माइक्रोसॉफ्ट सिएटल शहर में अपने-अपने ऑफिस को कर रहे खाली, कई लोगों को निकाला गया
मेटा और माइक्रोसाफ्ट वाशिंगटन में अपने-अपने आफिस को कर रहे खाली

कैलिफोर्निया, एएनआइ। फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा और माइक्रोसाफ्ट वाशिंगटन में सिएटल और बेलेव्यू में अपने-अपने कार्यालय भवनों को खाली कर रहे हैं। सिएटल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, फेसबुक ने शुक्रवार को सिएटल शहर में छह मंजिला आर्बर ब्लॉक 333 और बेलेव्यू में स्प्रिंग डिस्ट्रिक्ट के 11 मंजिला ब्लाक 6 में अपने कार्यालयों को सबलीज पर देने की योजना की पुष्टि की।

prime article banner

मेनलो पार्क, कैलिफोर्निया स्थित सोशल मीडिया दिग्गज ने कहा कि यह अन्य सिएटल-क्षेत्र कार्यालय भवनों के लिए पट्टों की भी समीक्षा कर रहा है।  

यह भी पढ़ें: रिपोर्ट का दावा- महासागरों में प्लास्टिक प्रदूषण से समुद्र तट पर रहने वाले लोग सबसे अधिक प्रभावित

सिएटल टाइम्स ने बताया कि रेडमंड-आधारित माइक्रोसॉफ्ट ने रिपोर्ट की पुष्टि की कि वह बेलेव्यू में 26-मंजिला सिटी सेंटर प्लाजा में अपने पट्टे का नवीनीकरण नहीं करेगी। यह पट्टा जून 2024 में समाप्त होगा।

सिएटल टाइम्स ने बताया कि ये घोषणाएं रिमोट वर्क की निरंतर लोकप्रियता और बड़े पैमाने पर छंटनी के साथ एक तकनीकी मंदी के रूप में आई हैं। दोनों ने सिएटल और अन्य जगहों पर कार्यालय की जगह की मांग में कटौती की है।

दैनिक समाचार पत्र के अनुसार, मेटा और माइक्रोसॉफ्ट दोनों ने अपने कार्यबल को तकनीकी क्षेत्र में वापस लाने के दौरान रिमोट वर्क को अपनाया है। नवंबर में, मेटा ने 726 सिएटल-क्षेत्र के श्रमिकों की छंटनी की घोषणा की।

मेटा के प्रवक्ता ट्रेसी क्लेटन ने सिएटल टाइम्स को बताया कि लीजिंग के फैसले मुख्य रूप से कंपनी के रिमोट, या "वितरित" कार्य की ओर बढ़ने से प्रेरित थे, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि, "आर्थिक माहौल को देखते हुए," मेटा भी "आर्थिक रूप से विवेकपूर्ण होने की कोशिश कर रहा है।"

क्लेटन ने कहा कि मेटा वर्तमान में सिएटल में सभी आर्बर ब्लॉक 333 और सभी ब्लॉक 6 पर कब्जा किया हुआ है, जो इस साल के अंत में खुलने वाला है। सिएटल क्षेत्र में कंपनी के अभी भी 29 भवनों में कार्यालय हैं और लगभग 8,000 कर्मचारी हैं, जो मेनलो पार्क मुख्यालय के बाहर कंपनी का दूसरा सबसे बड़ा इंजीनियरिंग हब बना हुआ है। 

यह भी पढ़ें: US CDC: अमेरिकी स्वास्थ्य एजेंसी में दूसरे नंबर के शीर्ष अधिकारी बने भारतवंशी नीरव शाह, सभी का जताया आभार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.