Move to Jagran APP

US Dallas Air Show: डलास एयर शो के दौरान आपस में टकराए दो युद्धक विमान, 6 लोगों की मौत

US Dallas Air Show अमेरिका के डलास में एयर शो के दौरान दो ऐतिहासिक सैन्य विमान टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गए है। संघीय अधिकारियों ने कहा कि विमानों के टकराने के बाद आसमान में धुएं का गुबार दिखाई दिया।

By Mohd FaisalEdited By: Published: Sun, 13 Nov 2022 03:14 AM (IST)Updated: Sun, 13 Nov 2022 07:44 AM (IST)
US Dallas Air Show: डलास एयर शो के दौरान आपस में टकराए दो युद्धक विमान, 6 लोगों की मौत
डलास एयर शो के दौरान आपस में टकराए दो युद्धक विमान (फोटो एपी)

डलास, एजेंसी। अमेरिका के डलास में एयर शो के दौरान दो ऐतिहासिक सैन्य विमान टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गए है। हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है। संघीय अधिकारियों ने कहा कि विमानों के टकराने के बाद आसमान में धुएं का गुबार दिखाई दिया। अधिकारियों के मुताबिक दोनों विमानों में 6 लोग मौजूद थे।

loksabha election banner

आपस में टकराए दो युद्धक विमान

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन (FAA) ने कहा कि इस हादसे में दो पुराने युद्धक विमान डलास में एक एयर शो के दौरान आपस में टकराए हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद आपातकालीन कर्मचारी डलास हवाई अड्डे पर पहुंचे और राहत बचाव कार्य में जुट गए।

दोपहर करीब 1:20 बजे हुआ हादसा

फेडरल एविएशन एडमिनिस्ट्रेशन ने एक बयान में कहा कि एक बोइंग बी-17 फ्लाइंग फोर्ट्रेस और एक बेल पी-63 किंगकोबरा दोपहर करीब 1:20 बजे आपस में टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गए। ये हादसा स्मारक वायु सेना विंग्स ओवर डलास शो के दौरान हुआ।

यह भी पढ़ें- US Mid Term Election: डेमोक्रेटिक पार्टी ने एरिजोना सीट जीती, नेवादा से उम्मीदें बरकरार

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वहीं, ट्विटर पर पोस्ट किए गए कई वीडियो में दो विमान तेजी से नीचे की ओर उतरने से पहले हवा में टकराते दिखाई दे रहे हैं, इस वीडियो में विमान में आग लगने और आसमान में धुएं का गुबार दिखाई दे रहा है। फिलहाल एफएए और राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड ने घटना की जांच शुरु कर दी है।

यह भी पढ़ें- Russia Ukraine War: जोश में खेरसान, लेकिन खतरा अभी टला नहीं; 70 प्रतिशत क्षेत्र पर रूसी सेना का कब्जा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.