Move to Jagran APP

West Bengal: ईडी ने अभिषेक बनर्जी को भेजा नोटिस तो बौखलाए TMC महासचिव, PM मोदी पर कसा तंज

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पहले इंडिया पैनल मीटिंग के दिन उन्हें तलब करने के लिए ईडी की आलोचना की है। बता दें कि विपक्षी गुट इंडिया की 14 सदस्यीय समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में होगी। यह बैठक एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के आवास पर की जाएगाी जहां गठबंधन की रणनीतियों और भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

By AgencyEdited By: Nidhi AvinashPublished: Mon, 11 Sep 2023 09:47 AM (IST)Updated: Mon, 11 Sep 2023 09:47 AM (IST)
ईडी ने अभिषेक बनर्जी को भेजा नोटिस तो बौखलाए TMC महासचिव (Image: Jagran)

कोलकाता, एजेंसी। राजधानी दिल्ली में होने वाली विपक्षी गुट इंडिया की समन्वय समिति की बैठक से पहले अभिषेक बनर्जी को बड़ा झटका लगा है। तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का नोटिस आया है।

loksabha election banner

टीएमसी महासचिव ने दावा किया है कि ईडी ने उन्हें 13 सितंबर को उनके सामने पेश होने के आदेश दिए है। इस पर अब सियासी घमासान मच गया है क्योंकि जिस दिन अभिषेक बनर्जी को ईडी के सामने पेश होना है, उसी दिन विपक्षी गुट इंडिया की समन्वय समिति की पहली बैठक होगी राजधानी दिल्ली में होगी। बता दें कि बनर्जी विपक्षी गुट के समन्वय पैनल के सदस्य हैं।

पीएम मोदी पर साधा निशाना

'X' (पूर्व में ट्विटर) पर अभिषेक बनर्जी ने ईडी की आलोचना करते हुए लिखा, 'भारत के समन्वय आयोग की पहली बैठक 13 सितंबर को दिल्ली में है,जिसका मैं एक सदस्य हूं। लेकिन,ईडी ने अभी-अभी मुझे उसी दिन उनके सामने उपस्थित होने के लिए नोटिस भेजा है! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर परोक्ष हमला बोलते हुए बनर्जी ने रविवार को एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, कोई भी 56 इंच की छाती वाले मॉडल की कायरता और शून्यता पर आश्चर्यचकित हुए बिना नहीं रह सकता।'

इसे भी पढ़े: G20 Delhi 2023: एक्स पर वायरल हुई अक्षता, मेलोनी और बाइडन की Photos, 'केसरिया बालम' के कायल हुए विदेशी मेहमान

इसे भी पढ़े: Tamil Nadu Accident: तमिलनाडु में भीषण सड़क दुर्घटना, वैन में बैठे सात लोगों को लॉरी ने कुचला

13 सितंबर को होगी बैठक, इन पर होगी चर्चा

नेताओं ने रविवार को कहा कि विपक्षी गुट इंडिया की 14 सदस्यीय समन्वय समिति की पहली बैठक 13 सितंबर को राष्ट्रीय राजधानी में होगी। यह बैठक एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के आवास पर की जाएगाी, जहां गठबंधन की रणनीतियों और भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

इन मामलों में भी अभिषेक को किया गया तलब

उल्लेखनीय है कि, बनर्जी को इससे पहले मवेशी तस्करी मामले में ईडी द्वारा कई बार तलब किया गया था। टीएमसी के डायमंड हार्बर सांसद के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, 'मामले में एक आरोपी के रूप में अभिषेक केंद्रीय एजेंसी से किसी विशेष व्यवहार की उम्मीद नहीं कर सकते है।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.