उत्तरकाशी, जेएनएन। बाहरी राज्यों से जनपद में आ रहे प्रवासियों में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती सम्भावनाओं को देखते हुये गुरुवार देर रात जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान ने आला अधिकारियों की आपात बैठक लेते हुए जरूरी-दिशा निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में लगातार बाहरी राज्यों से प्रवासी अपने जनपद गांव की ओर लौट रहें हैं। इस लिए संक्रमण की दर तुलनात्मक रूप से बढ़ रही है। जिलाधिकारी ने समस्त उपजिलाधिकारियों को ग्रामीण स्तर पर पंचायत क्वारन्टीन में रखे गए प्रवासियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश दिए है। साथ ही प्रभावी रोकथाम व नियंत्रण को लेकर सभी को और अधिक सतर्कता बरतने के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए है।

जिलाधिकारी ने जनता, समस्त ग्राम प्रधानों व ग्राम स्तरीय टीम से अपील करते हुए कहा कि ग्रामीण स्तर पर और अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। यदि किसी मे भी कोरोना से सम्बंधित कोई लक्षण दिखते हो तो उसकी सूचना जिला आपात कालीन परिचालन केंद्र व कंट्रोल रूम को अनिवार्य रूप से दें। 

यह भी पढ़ें: नेहरू पर्वतारोहण संस्थान में है 150 लोगों के लिए क्वारंटाइन की बेहतरीन व्यवस्था

जिलाधिकारी ने कहा कि गुरुवार देर सांय तीन व्यक्तियों कि कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। ये सभी लोग महाराष्ट्र से आये थे। एहतियात इन्हें पहले से ही आइसोलेशन वार्ड में रखा गया था। एक व्यक्ति की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जो अब स्वस्थ है। वहीं एक व्यक्ति जिनका सैंपल ऋषिकेश में लिया गया था, उन्हें वापस ऋषिकेश रैफर किया गया है। जनपद में अब कुल सात कोरोना केस एक्टिव है। बैठक में पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट, उप जिलाधिकारी आकाश जोशी, ओसी/डिप्टी कलेक्टर चतर सिंह चौहान, डॉ सुजाता सिंह, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: LIVE Uttarakhand Coronavirus Update: उत्‍तराखंड में कोरोना के 16 नए मरीज, प्रदेश में कुल संक्रमित 148

Posted By: Sunil Negi

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस