Move to Jagran APP

दो पतियों ने ही कर दिया पत्नियों का सौदा, सात गिरफ्तार

दो पतियों ने अपनी ही पत्नियों का दूसरी शादी के लिए सौदा कर दिया। पुलिस ने इस मामले का पर्दाफाश करते हुए सात लोगों को गिरफ्तार किया।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 20 Dec 2016 03:08 PM (IST)Updated: Wed, 21 Dec 2016 07:22 PM (IST)
दो पतियों ने ही कर दिया पत्नियों का सौदा, सात गिरफ्तार

रुद्रपुर, [जेएनएन]: दबाव बनाकर पत्नियों की शादी कराने के मामले में पुलिस ने दो पतियों सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी पैसे लेकर शादीशुदा महिलाओं की जबरन दूसरी जगह शादी कराते थे।
बरेली निवासी रामकुमार नाम के एक व्यक्ति ने कुछ समय पहले रुद्रपुर के खेड़ा निवासी अपने दामाद प्रदीप पर पत्नी को बेचने का आरोप लगाया था। आरोप है कि प्रदीप जबरन पत्नी पर दबाव डालकर उसकी दूसरी शादी करा रहा था। यह रिश्ता राजस्थान में तय किया गया। वहां उसने पत्नी को कुंआरी बताया था।

loksabha election banner

पढ़ें-कलयुगी पिता ने नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार
किसी तरह इन लोगों के चंगुल से बचकर रामकुमार की बेटी भाग निकली। इसके बाद पुलिस ने जांच की तो पता चला कि प्रदीप की तरफ उसके ममेरे भाई सोनू ने भी अपनी पत्नी को दूसरी शादी के लिए बेच दिया था।

पढ़ें: युवती से किशोर समेत दो ने किया था सामूहिक दुष्कर्म, कोर्ट ने दी ये सजा
इस पर पुलिस ने उत्तर प्रदेश व राजस्थान में दबिश देकर सात लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए लोगों में प्रदीप कुमार निवासी संजय नगर बरेली, सोनू निवासी खेड़ा रुद्रपुर, पुष्पा चौहान निवसी ट्रांजिट कैंप रुद्रपुर, गुड़िया सुहागनगर फिरोजाजबाद, आशा निवासी फरीदा बरौली खेरगढ़, राजेश यादव निवासी सुहागनगर, अमर सिंह निवासी तैयालराहुईया अलवर राजस्थान हैं।

पढ़ें-पड़ोसियों के बीच हुए विवाद में युवती के फाड़े कपड़े

पुलिस ने दावा किया कि दो महिलाओं को बेचकर इन लोगं ने 165000 की राशि ऐंठी है। पुलिस ने पकड़े इन लोगों ने 25300 रुपये भी बरामद किए। एसएसपी मंजूनाथ ने मामले का पत्रकार वार्ता में खुलासा करते हुए पुलिस टीम को पुरस्कार देने की घोषणा भी की।
पढ़ें: युवक के शादी से इन्कार पर पंचायत में महिला ने मारी चप्पल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.