मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

गदरपुर, उधमसिंह नगर [जेएनएन]: दहेज की खातिर ससुरालियों ने बहू की गला दबाकर हत्या कर दी। बाद में रिश्तेदार की मदद से बैंतखेड़ा के जंगल में शव जला दिया। पुलिस ने जंगल से हड्डियां, राख आदि बरामद करने के बाद हत्यारोपी पति, ससुर और रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया। जबकि सास फरार है।

पुलिस के मुताबिक गदरपुर के कुंआखेड़ा निवासी 26 वर्षीय अमनप्रीत कौर का विवाह छह साल पहले ग्राम प्रेमनगर निवासी अमनदीप सिंह पुत्र हरवंश सिंह से हुआ था। आरोप है कि विवाह के बाद से ही पति अमनदीप सिंह, ससुर हरवंश सिंह और सास परमजीत कौर दहेज के लिए उसे प्रताडि़त करते थे। 25 अगस्त 2018 को अमनदीप सिंह ने पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा था कि उसकी पत्नी अमनप्रीत कौर घर से चार तोला सोने के जेवरात और 12 हजार रुपये लेकर भाग गई है। 

27 अगस्त को अमनप्रीत की दादी नसीब कौर और भाई वीरेंद्र सिंह प्रेमनगर पहुंचे तो उन्हें वहां अमनप्रीत कौर नहीं मिली। पूछताछ की तो ससुरालियों ने गायब होने की बात कही। इस पर उन्होंने गदरपुर थाने में अमनप्रीत कौर के साथ अनहोनी की आशंका जता कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो परिजनों की शिकायत पर एसएसपी डॉ. सदानंद दाते ने मुकदमा दर्ज कर जांच के निर्देश दिए थे।

डॉ. दाते ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस ने मृतका के पति, ससुर समेत अन्य से पूछताछ शुरू कर दी थी। इस दौरान थाना बाजपुर के ग्राम बैंतखेड़ी निवासी और मृतका के पति अमनदीप सिंह के ममेरे भाई मनप्रीत ङ्क्षसह ने अपना मुंह खोल दिया। बकौल एसएसपी पूछताछ में मनप्रीत ने बताया कि 22 अगस्त की रात अमनदीप सिंह और उसके पिता हरवंश सिंह ने अमनप्रीत कौर की गला दबाकर हत्या की। इसमें अमनदीप की मां परमजीत भी शामिल रही। हत्या के बाद उन्होंने उसे कॉल कर घर बुलाया। प्रेमनगर पहुंचने के बाद उन्होंने अमनप्रीत की लाश चादर में लपेटकर कार की डिग्गी में डाली। इसके बाद वह लाश लेकर उसके घर के पास पहुंचे। उन्होंने घर के पास ही जंगल में गड्ढा खोदकर लाश जला दी। इस पर पुलिस ने हरवंश सिंह, अमनदीप और मनप्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया। उनकी निशानदेही पर बैंतखेड़ा के जंगल से हड्डी और राख बरामद की।

यह भी पढ़ें: हल्‍द्वानी में डकैतों ने ट्रांसपोर्टर की पत्‍नी को मौत के घाट उतारा, बेटी को गोली मारी

यह भी पढ़ें: पत्नी का गला रेतकर की हत्या, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

यह भी पढ़ें: बदमाशों ने युवक को पहले गांव के बाहर बुलाया, फिर मारी गोली

Posted By: Sunil Negi

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप