Move to Jagran APP

पत्नी का गला रेतकर की हत्या, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

देहरादून में मामूली विवाद में पति ने पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। इस घटना पर से एक वीडियो कॉल ने पर्दा उठाया।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Sat, 25 Aug 2018 08:50 PM (IST)Updated: Sat, 25 Aug 2018 08:52 PM (IST)
पत्नी का गला रेतकर की हत्या, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान
पत्नी का गला रेतकर की हत्या, वजह जानकर आप भी रह जाएंगे हैरान

देहरादून, [जेएनएन]: किटी में डूबे लाखों रुपये के हिसाब-किताब के दौरान पति-पत्नी में इस कदर विवाद बढ़ा कि गुस्से में आकर पति ने पत्नी की गला रेतकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद पति मौके से फरार हो गया। उसके दिव्यांग बेटे ने वीडियो कॉल के जरिये अपनी मौसी को घटना की जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस को वारदात का पता चला। पुलिस मौके पर पहुंची तो पति भी पहुंच गया, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया। डीआइजी अजय रौतेला, एसएसपी निवेदिता कुकरेती भी घटनास्थल पर पहुंचे और वारदात को लेकर आरोपित पति और उसके परिजनों से पूछताछ की।

loksabha election banner

मुरादाबाद के लाइनपार इलाके का मूल निवासी जयप्रकाश यादव कोतवाली के बंदरवाली गली में पिछले बीस साल से पत्नी प्रेमलता उर्फ मंजू (40) व बेटे तरुण व निखिल के साथ रहता है। तरुण बोलने-सुनने में असमर्थ है। जयप्रकाश रेलवे स्टेशन पर चाय की ठेली लगाता है। पुलिस के मुताबिक, प्रेमलता किटी में काफी पैसे लगा चुकी थी। इसे लेकर दोनों में  झगड़ा होता रहता था। आए दिन हो रहे झगड़े से दोनों में इस कदर दूरी बढ़ गई थी कि पिछले दो-तीन साल से एक ही मकान में दोनों अलग-अलग रह रहे थे।

आरोप है कि कुछ महीने पहले ही जयप्रकाश ने किटी की देनदारी के लिए प्रेमलता को कुछ रुपये दिए थे। शनिवार दोपहर डेढ़ बजे के करीब जयप्रकाश ने पत्नी से इस पैसे का हिसाब मांगा तो दोनों में झगड़ा शुरू हो गया और हाथापाई होने लगी। आरोप है कि गुस्से से बौखलाए जयप्रकाश ने चाकू से प्रेमलता का गला रेत दिया। हत्या को खुदकुशी दिखाने के लिए जयप्रकाश ने बीवी के कलाई भी काट दी और मौके से फरार हो गया। कुछ देर बाद दूसरे कमरे से बेटा तरुण बाहर आया तो मां को लहूलुहान हालत में जमीन पर पड़े देखा। लाचार तरुण ने पीपल मंडी में रहने वाली अपनी मौसी को वीडियो कॉल कर मां की लाश दिखाई। बहन को खून से लथपथ देख तरुण की मौसी ने पुलिस को सूचना दी और खुद भी परिवार के साथ उनके घर पहुंच गई। इसके बाद पड़ोसियों को वारदात की जानकारी मिली।

पुलिस के पहुंचने के साथ ही पति जयप्रकाश भी मौके पर आ गया। पुलिस ने जब उससे पूछा कि उसकी पत्नी की मौत कैसे हुई तो उसने बताया कि प्रेमलता ने खुदकुशी की है, लेकिन वह अपना हाथ बार-बार छिपा रहा था। पुलिस ने जब उसके हाथ को देखा तो हाथ में ताजा कटने का निशान था। जय प्रकाश ने बताया कि दोपहर में कनस्तर उठाते समय उसे यह चोट लगी है। उसके जवाब देने के लहजे से पुलिस को उस पर शक हो गया। पुलिस ने जयप्रकाश से सख्ती से पूछताछ की तो वह टूट गया और पत्नी की हत्या की बात कबूल ली। पुलिस ने मौके से खून के नमूने, हत्या में प्रयुक्त चाकू व प्रेमलता के मोबाइल को कब्जे में ले लिया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आरोपित को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

अवैध संबंधों का भी है आरोप

असलियत सामने आने के बाद जयप्रकाश ने प्रेमलता पर तरह-तरह के आरोप लगाए। उसने कहा कि उसकी पत्नी के कई लोगों से रिश्ते थे। विश्वास न हो, उसके मोबाइल की कॉल डिटेल को चेक किया जाए। हालांकि पुलिस ने इस आरोप पर अभी कुछ नहीं कहा है। दावा है कि किटी में लाखों रुपये गंवाने के चलते शुरू हुआ विवाद ही हत्या की वजह बना।

दिव्यांग बेटे ने मौसी को किया था वीडियो कॉल

जयप्रकाश हत्या की वारदात को खुदकुशी की शक्ल देने की योजना बना चुका था। मगर उसे जरा भी गुमान नहीं था कि जिस बेटे को वह लाचार समझ रहा है, वही उसके मंसूबों पर न सिर्फ पानी फेर देगा, बल्कि उसे सलाखों के पीछे पहुंचा देगा।

पुलिस की मानें तो जयप्रकाश ने हत्या के बाद पत्नी की कलाई इसी योजना के तहत काटी थी और चुपके से वहां से भाग गया। उसका इरादा था कि थोड़ी देर बाद वह घर लौटेगा तो शोर मचाएगा कि प्रेमलता ने खुदकुशी कर ली है। मगर उसे इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि उसका दिव्यांग बेटा उसकी करतूत से राजफाश कर देगा। एसपी सिटी पीके राय ने बताया कि जिस फोन से प्रेमलता की बहन को वीडियो कॉल किया गया था, उसे सबूत के तौर पर जब्त कर लिया गया है। 

यह भी पढ़ें: मजदूर की हत्या कर शव को सड़क किनारे फेंका

यह भी पढ़ें: दहेज हत्या के मामले में पति को दस साल की सजा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.