Move to Jagran APP

New Year 2024: नए साल के जश्न को टिहरी झील किनारे हट्स व होम स्टे बुक, पहाड़ी कल्चर में मनाया जाएगा जश्न; ये खास तैयारियां

Tehri Lake टिहरी झील के तिवाड़ गांव व आस-पास के क्षेत्रों में बनाए गए हट्स नए साल के लिए बुक हो गए है। टिहरी झील के पास होने के कारण यहां पर काफी संख्या में पर्यटक आते हैं। झील किनारे उप्पू से जाख तक करीब 22 हट्स व 37 होम स्टे बनाए गए हैं। सभी हट्स व करीब आधा से ज्यादा होम स्टे पहले से ही बुक हो चुके हैं।

By Anurag uniyal Edited By: riya.pandey Published: Sat, 23 Dec 2023 04:09 PM (IST)Updated: Sat, 23 Dec 2023 04:09 PM (IST)
नए साल के जश्न को टिहरी झील किनारे हट्स व होम स्टे बुक

संवाद सहयोगी, नई टिहरी। New Year 2024: टिहरी झील के तिवाड़ गांव व आसपास के क्षेत्रों में बनाए गए हट्स नए साल के लिए बुक हो गए है। इसके लिए हट्स संचालकों ने भी बाहर से आने वाले पर्यटकों के लिए खास तैयारियां की है। यहां पर नए साल के जश्न को पहाड़ी कल्चर में मनाया जाएगा इसके लिए हट्स मालिक व ग्रामीण तैयारियों में जुटे हैं।

loksabha election banner

टिहरी झील किनारे तिवाड़ गांव व आसपास के क्षेत्र के ग्रामीणों ने पर्यटकों के लिए हट्स व होम स्टे बनाए हैं। टिहरी झील के पास होने के कारण यहां पर काफी संख्या में पर्यटक आते हैं। झील किनारे उप्पू से जाख तक करीब 22 हट्स व 37 होम स्टे बनाए गए हैं। सभी हट्स व करीब आधा से ज्यादा होम स्टे पहले से ही बुक हो चुके हैं। एक हट्स की कीमत एक रात ठहरने की करीब 15 सौ से 300 रुपये तक है वहीं होम स्टे की कीमत भी एक हजार रुपये हैं।

नए साल जश्न को देखते हुए विशेष तैयारियां

नए साल के जश्न को देखते हुए हट्स व होम स्टे संचालकों ने विशेष तैयारी शुरू कर दी है जिससे बाहर से आने वाले पर्यटक नए साल का पूरा जश्न उठा सके। तिवाड़ गांव में हट्स संचालक कुलदीप पंवार, भगवान सिंह का कहना है कि नए साल के लिए यहां पर सभी हट्स बुक हो चुके हैं। यहां पर नए साल का जश्न भी पहाड़ी कल्चर से मनाया जाएगा। इसके लिए यहां पर गढ़वाली ढोल-नगाड़े बनाए जा रहे हैं जिसकी थाप पर बाहर से आने वाले पर्यटकों को नचाया जाएगा। साथ ही गढ़वाली गीतों का भी आयोजन होगा।

यह भी पढ़ें - Mussoorie Tourism: मसूरी में इस बार ट्रिपल जश्न की तैयारी, होटल-गेस्ट हाउस फुल; विंटरलाइन कार्निवाल का होगा आगाज

इसके अलावा पर्यटकों के लिए यहां पर गढ़वाली व्यंजन परोसे जाएंगे जिसमें कापली, उड़द की दाल के पकोड़े, झंगोरा की खीर, फाणा, तिलों की चटनी आदि शामिल होंगी। नए साल के जश्न के साथ ही पर्यटक यहां पर कोटिंग व मरीन का भी लुत्फ उठा पाएंगे। उन्होंने बताया कि 29 दिसंबर से यहां पर पर्यटक पहुंचना शुरू हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें - Nainital Tourism: पर्यटकों से गुलजार हुआ नैनीताल, वीकेंड पर बढ़ी भीड़; पार्किंग को लेकर है स्पेशल तैयारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.