कोटद्वार, [जेएनएन]: कोटद्वार तहसील के अंतर्गत डाडामंडी बाजार में मध्य रात्रि हुए भीषण अग्निकांड में चार दुकान के साथ ही एक तीन मंजिला भवन जल गया। अग्निकांड में कोई जनहानि तो नहीं हुई, लेकिन लाखों का सामान आग की भेंट चढ़ गया। 

घटना मध्य रात्रि करीब बारह बजे की है। डाडामंडी निवासी हेमंत रावत के मकान से अचानक आग की तेज लपटें उठने लगी। इससे पहले लोग आग पर काबू करने के प्रयास शुरू करते आग ने जीतू सिंह, सुखपाल सिंह व वीरेंद्र सिंह की दुकानों को भी घेरे में ले लिया। 

इस दौरान मकान के सदस्यों ने बाहर भागकर जान बचाई। डाडामंडी के तमाम वाशिंदों ने आग बुझाने को प्रयास शुरू किए, लेकिन आग की भीषण लपटों के समक्ष तमाम प्रयास विफल साबित हुए। करीब डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंचे फायर सर्विस कर्मियों ने आग बुझाने का कवायद शुरू की, जो कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे तक चली। 

इस दौरान अग्निशमन विभाग की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। हालांकि, दोपहर तक आग की भेंट चढ़ी दुकानों से धुंआ उठ रहा था।

अग्निकांड प्रभावितों ने बताया कि अग्निकांड में करीब बीस लाख के माल की क्षति हुई है। एसडीएम कमलेश मेहता ने बताया कि संबंधित पटवारी से घटनास्थल का मौका-मुआयना करवा कर हुई क्षति का आंकलन करवा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: डीएम आफिस में आग लगने से फर्नीचर और कंप्यूटर जले

यह भी पढ़ें: रुड़की के मैन बाजार स्थित दुकान में आग लगने से मची अफरा-तफरी

यह भी पढ़ें: सिलेंडर में लगी आग से झुलसा युवक, बाहर से दरबाजा बंद होने पर कमरे में फंसा  

Posted By: Bhanu