Move to Jagran APP

पीएनबी बैंक के पूर्व मैनेजर पर 55 लाख रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की श्रीनगर शाखा के पूर्व प्रबंधक अनूप बिंदोला के खिलाफ 54 लाख 97 हजार 427 रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 10:14 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 10:14 AM (IST)
पीएनबी बैंक के पूर्व मैनेजर पर 55 लाख रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज
पीएनबी बैंक के पूर्व मैनेजर पर 55 लाख रुपये की धोखाधड़ी का केस दर्ज

श्रीनगर गढ़वाल (पौड़ी), जेएनएन। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की श्रीनगर शाखा के पूर्व प्रबंधक अनूप बिंदोला के खिलाफ 54 लाख 97 हजार 427 रुपये की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है। मुकदमा बैंक के मौजूदा शाखा प्रबंधक यशकांत बडोला की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

बैंक शाखा प्रबंधक की ओर से दी गई तहरीर के अनुसार पूर्व शाखा प्रबंधक अनूप बिंदोला ने 29 जून 2018 से जुलाई 2019 तक के बीच ऋण देने के नाम पर यह जालसाजी और धोखाधड़ी की थी। आरोपित बैंक प्रबंधक जुलाई 2019 में श्रीनगर से पीएनबी गोवर्धनपुर हरिद्वार शाखा को स्थानांतरित हो गए थे। विभागीय जांच के बाद आरोपित को बैंक ने सितंबर 2019 में निलंबित भी कर दिया था। विभागीय जांच में दोषी पाए जाने पर पीएनबी श्रीनगर के शाखा प्रबंधक यशकांत बडोला ने सोमवार को इस मामले में आरोपी प्रबंधक अनूप बिंदोला निवासी नवासू खेड़ाखाल, जिला रुद्रप्रयाग के खिलाफ श्रीनगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया। श्रीनगर कोतवाल नरेंद्र बिष्ट ने बताया कि मामले की जांच एसएसआइ विनय कुमार को दे दी गई है।

यह भी पढ़ें: जाली हस्ताक्षर कर जारी किए गए थे आरटीओ के ट्रांसफर आदेश

एफडी पर ऋण के नाम पर किया घोटाला

पीएनबी की शाखा यशकांत बडोला ने बताया कि इस मामले में 15 एफडी के आधार पर 50 हजार रुपये से लेकर छह लाख रुपए तक के ऋण दिए गए। विभागीय जांच में जिन लोगों को ऋण देना बताया गया उन्होंने ऋण से इन्कार किया तथा मूल एफडी उन्हीं लोगों के पास सुरक्षित भी मिली। तब बैंक को पता चला कि संबंधित ऋण की फाइलों में जो एफडी लगाई गई है, वह जाली है। मुद्रा योजना के तहत लगभग छह लाख रुपये का ऋण जिस व्यापारी को देना बताया गया है कि उसका श्रीनगर में पता ही नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: एसटीएफ को सौंपी गई साइबर हमला रोकने की जिम्मेदारी, आप भी जानें कैसे बचे इससे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.