Move to Jagran APP

छात्रनेताओं ने लोकगायक के घर में घुसकर की मारपीट

छात्रसंघ चुनाव की आड़ में अराजकता करने वाले एनएसयूआइ के विधानसभा अध्यक्ष सहित सात छात्रनेताओं को पुलिस ने संगीन धाराओं में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 10 Sep 2019 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 10 Sep 2019 06:39 PM (IST)
छात्रनेताओं ने लोकगायक के घर में घुसकर की मारपीट

लालकुआं (नैनीताल) जेएनएन : छात्रसंघ चुनाव की आड़ में अराजकता करने वाले एनएसयूआइ के विधानसभा अध्यक्ष सहित सात छात्रनेताओं को पुलिस ने संगीन धाराओं में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। कुमाऊं के प्रसिद्ध लोकगायक प्रहलाद मेहरा के बेटे एमबीपीजी कॉलेज के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष नीरज मेहरा ने उनके विरुद्ध घर में घुसकर महिलाओं से अभद्रता, तोडफ़ोड़ एवं मारपीट करने का मुकदमा दर्ज कराया है।

loksabha election banner

एमबीपीजी कॉलेज के छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष नीरज मेहरा द्वारा कोतवाली में तहरीर देते हुए बताया कि रविवार रात लगभग 12.15 बजे एनएसयूआइ के लालकुआं विधानसभा अध्यक्ष कमल दानू और छह छात्रनेताओं ने उसके संजय नगर बिंदुखत्ता स्थित घर में घुस गए। लाठी-डंडों से लैस छात्र नेताओं द्वारा घर में मौजूद महिलाओं से अभद्रता करते हुए गालीगलौज, छेड़छाड़, तोडफ़ोड़ एवं मारपीट की गई। जिस कारण उसके परिवार में दहशत फैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाठियां फटकार कर छात्र नेताओं को भगाया। कोतवाल योगेश उपाध्याय के निर्देश पर वरिष्ठ उपनिरीक्षक प्रेम विश्वकर्मा, हल्दूचौड़ चौकी इंचार्ज विमल मिश्रा, उपनिरीक्षक राकेश कठायत, इंद्रजीत सिंह, संजय बृजवाल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने कई क्षेत्रों में दबिश देकर रविवार रात्रि में ही घटना में शामिल छह छात्रों को गिरफ्तार कर लिया , जबकि एक आरोपित को सोमवार सुबह पकड़ा गया। पुलिस ने पकड़े गए आरोपितों में कमल दानू, पुष्कर दानू, सुनील प्रसाद, दिगंबर पांडे, मंटू दानू, सचिन कठायत व देवेंद्र नैनवाल को आइपीसी की धाराओं को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से न्यायालय द्वारा सभी को जेल भेज दिया गया है। सूत्रों से पता चला है कि विवाद के दौरान कई राउंड हवाई फायङ्क्षरग भी हुई। हालांकि पुलिस ने फायरिंग की घटना से इन्कार किया है।

खंगाले जाएंगे छात्र नेताओं के अपराधिक रिकॉर्ड

कोतवाल योगेश उपाध्याय ने बताया कि पकड़े गए छात्र नेताओं व युवकों का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। पूर्व के अपराधों के आधार पर इनके खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई भी की जा रही है। साथ ही एक युवक के खिलाफ हिस्ट्रीशीटर की कार्रवाई की संस्तुति भी की गई है।

दो दिन पूर्व लोक गायक के पिता को दी थी जान से मारने की धमकी

एलबीएस में छात्रसंघ चुनाव की आड़ में अराजकता करने वाले छात्रों ने शनिवार रात्रि को बिंदुखत्ता के संजय नगर निवासी कुमाऊं के प्रसिद्ध लोक गायक प्रहलाद मेहरा के घर पर आकर उनके पिता पिता हेम सिंह मेहरा को जान से मारने की धमकी भी दी थी। हेम सिंह मेहरा द्वारा मामले की तहरीर पुलिस को दी गई थी। जिसपर मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपितों को गिरफ्तार करने का प्रयास कर ही रही थी कि छात्र नेताओं ने रविवार रात्रि को उनके घर पर जाकर फिर से हमला कर दिया।

यह भी पढ़ें : छात्रसंघ चुनाव : कुमाऊं के 18 डिग्री कॉलेजों में लहराया भगवा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.