Move to Jagran APP

फ़ोर्स लेकर बनभूलपुरा की गलियों में घूमे एसएसपी, कोरोना वॉरियर्स का फिर फूलों से स्वागत

हंगामें के बाद से कर्फ्यू जोन घोषित होने के बाद मंगलवार सुबह एसएसपी के नेतृत्व में फोर्स ने बनभूलपुरा की गलियों में मार्च किया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 14 Apr 2020 03:28 PM (IST)Updated: Tue, 14 Apr 2020 03:28 PM (IST)
फ़ोर्स लेकर बनभूलपुरा की गलियों में घूमे एसएसपी, कोरोना वॉरियर्स का फिर फूलों से स्वागत
फ़ोर्स लेकर बनभूलपुरा की गलियों में घूमे एसएसपी, कोरोना वॉरियर्स का फिर फूलों से स्वागत

हल्द्वानी, जेएनएन : हंगामें के बाद से कर्फ्यू जोन घोषित होने के बाद मंगलवार सुबह एसएसपी के नेतृत्व में फोर्स ने बनभूलपुरा की गलियों में मार्च किया। थाने-चौकी के अलावा बड़ी संख्या में पीएसी के कर्मी भी इस दौरान मौजूद रहे। बकायदा गाड़ी से मुनादी कर लोगों से कहा गया कि यह इलाका कर्फ्यू जोन है। घर से किसी हाल में बाहर न निकलें। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची तो लोगों ने फूल बरसाकर और ताली बजाकर स्वागत किया। इस दौरान एसएसपी सुनील कुमार मीणा, एसडीएम विवेक राय, सिटी मजिस्ट्रेट परतुष सिंह भी लोगों से अपील कर रहे थे। कहा कि स्थानीय लोग कर्फ्यू के दौरान पूरा सहयोग करें। ताकि व्यवस्था बनाने में सख्ती न करनी पड़े। इस दौरान कोतवाल संजय कुमार, एसओ भगवान महर, दिनेश महंत, सुशील कुमार आदि मौजूद रहे। महिला पीएसी कर्मी भी बड़ी संख्या में मौजूद थी। साथ ही डॉक्टरों की टीम भी मार्च में शामिल थी। वहीं, दोपहर तक पैरामिलिट्री की कंपनी भी बनभूलपुरा में तैनात हो जाएगी।

loksabha election banner

फि‍र फूल बरसाकर कोरोना वॉरियर्स का स्‍वागत

मंगलवार को जब चि‍क‍ित्‍सकों की टीम फोर्स के साथ बनभूलपुरा में लोगों के स्‍वास्‍थ्‍य के जांच के लिए पहुंची तो लोगों को फूल बरसाकर और तालियां बजाकर उनका स्‍वागत किया। लोगों के चेहरे पर साफ नजर आ रहा था क‍ि कुछ लोगों की गलती का खामि‍जा डेढ लाख की आबादी का भुगतना पड़ रहा है। बहरहाल लोगों के सहयोग के लिए कोरोना वॉरियर्स से आभार जताया।

घबराए नहीं प्रशासन का सहयोग करें

बनभूलपुरा में हजारों तो ऐसे होंगे, जिसने कभी कर्फ्यू देखा या उसके बारे में जाना भी न हो। ये कर्फ्यू हमारे शहर की डेढ़ लाख से अधिक आबादी की सुरक्षा को लेकर लिया गया है। इसमें केवल आपको पहले की तरह की घर पर रहना होगा। यही नहीं इस कफ्यू से आपके प्रति प्रशासन की जिम्मेदारी और बढ़ गयी है। आपके घर में राशन व दवाई से लेकर हर मूलभूत सुविधा पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रशासन की होेगी। यही नहीं अब तक शहर स्तरीय अफसर आपकी जिम्मेदारी वहन कर रहे थे। इस कफ्यू के बाद जिले से लेकर मंडल तक के अफसर आपकी मूलभूत जरूरतों का ख्याल रखेंगे।

आपके प्रति बढ़ी प्रशासन की जिम्मेदारी

बनभूलपुरा के क्षेत्रवासियों को इस कर्फ्यू से घबराने के बजाए खुद होना चाहिए। अब शासन से लेकर प्रशासन की जिम्मेदारी आपके प्रति बढ़ चुकी है। सरकार की आरे से जाे प्रशासन आपको निर्देशित कर रहा है, उसका पूर्ण रूप से पालन करिए। अगर इसके बावजूद आपको कोई समस्या होती है तो जिम्मेदार लोेगों काे फोन कर वस्तुस्थिति से अवगत कराने में कोई संकोच ना करें। डीआइजी जगत राम जाेशी ने बताया कि बनभूलपुरा की जनता के प्रति हमारी जिम्मेदारी और बढ़ चुकी है। कफ्यू नामक शब्द से भयभीत होने की जरूरत नहीं है। सब्जी-दूध आदि मूलभूत सुविधाएं प्रर्याप्त मात्रा में उपलब्ध करायी जाएंगी। अगर किसी व्यक्ति को कोई समस्या होती है तो वह पुलिस के कंट्रोल रूम 112 पर फाेन कर शिकायत दर्ज करा सकता है। स्वास्थ्य से लेकर भरण-पोषण तक की सभी जिम्मेदारी हमारी है।

यह भी पढें

खुफिया अलर्ट के बाद भारत-नेपाल सीमा 30 अप्रैल तक सील, एसएसबी ने बढ़ाई चौकसी

लॉकडाउन पीरियड की सैलरी देने पर प्रबंधक और एचआर पर केस

कोरोना हॉट स्‍पॉट बनभूलपुरा में खाकी की निगरानी में बीस हजार घरों तक पहुंच रही सब्‍जी 

कोरोना काल में छह निजी अस्पतालों में होगा गरीबों का इलाज, तत्‍काल भर्ती करने होंगे मरीज 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.