Move to Jagran APP

खुद को डीआइजी बातकर सिपाही ने युवक को अगवा किया, ग्रामीणों ने पकड़कर छुड़ाया ninital news

नैनीताल जिले के हैड़ाखान मार्ग पर रीठासाहिब थाने के एक सिपाही ने खुद को डीआइजी बताकर युवक का जबरन अपनी कार में बैठा लिया।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 06:49 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 06:49 PM (IST)
खुद को डीआइजी बातकर सिपाही ने युवक को अगवा किया, ग्रामीणों ने पकड़कर छुड़ाया ninital news
खुद को डीआइजी बातकर सिपाही ने युवक को अगवा किया, ग्रामीणों ने पकड़कर छुड़ाया ninital news

हल्द्वानी, जेएनएन : नैनीताल जिले के हैड़ाखान मार्ग पर रीठासाहिब थाने के एक सिपाही ने खुद को डीआइजी बताकर युवक का जबरन अपनी कार में बैठा लिया। वहीं अपहरण की सूचना फैलने से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। रौशिला में ग्रामीणों व जनप्रतिनिधियों ने अपना वाहन सड़क पर टेढ़ा कर कार रुकवाई। युवक को छुड़ाकर सिपाही को पकड़ लिया गया। सोमवार सुबह प्रशासन व पुलिस टीम का पहुंचना शुरू हुआ। वहीं आक्रोशित ग्रामीणों ने हैड़ाखान मार्ग पर जाम लगाकर सिपाही के निलंबन व मुकदमा दर्ज करने की मांग शुरू कर दी। एक बजे प्रशासन के मोबाइल पर चम्पावत एसपी के निलंबन का आदेश मंगाने व ग्रामीणों को दिखाने पर मामला शांत हुआ।

loksabha election banner

खुद को डीआइजी बताकर सरकार को गाली देते रहा

हैड़ाखान के तिलवाड़ी तोक में रहने वाला 18 वर्षीय नीरज सिंह पुत्र तुला सिंह रविवार रात नौ बजे करीब सड़क पर टहल रहा था। आरोप है कि इसी दौरान खनस्यूं की ओर से आए कार सवार एक व्यक्ति ने जबरन नीरज को बैठा लिया। नशे में धुत वह व्यक्ति खुद को पुलिस का डीआइजी बताकर सरकार को गाली देते रहा। वहीं नीरज के साथ टहल रहे साथियों ने ग्रामीणों को सूचना दी तो हड़कंप मचा। लोगों ने कार का पीछा कर आसपास गांवों के जनप्रतिनिधियों व लोगों को सूचित किया। रौशिल गांव के पास हल्द्वानी से आ रहे कमलेश कर्नाटक, प्रकाश गुठलिया व निखिल महतोलिया ने कार सड़क पर टेढ़ी खड़ी कर दी। नीरज को ला रहे व्यक्ति की कार का रुकवा लिया गया। पीछा करते हुए क्षेपं सदस्य हेमा महतोलिया के पति विक्की महतोलिया भी पहुंच गए। लोगों ने नीरज को मुक्त कराकर रात में ही काठगोदाम थाना पुलिस व पटवारी को सूचित किया।

रीठासाहिब में तैनात है सिपाही अजीन खान

सुबह पटवारी गंगा दत्त पलडिय़ा व काठगोदाम थानाध्यक्ष नंदन रावत मौके पर पहुंची। वहीं जांच में पता चला कि युवक को कार में बैठाकर लाने वाला व्यक्ति चम्पावत जिले के रीठासाहिब में तैनात सिपाही अजीन खान निवासी भूतबंगला रुद्रपुर है। वहीं सुबह से ही ग्रामीणों ने सिपाही के निलंबन और मुकदमा दर्ज करने मांग शुरू कर हैड़ाखान मार्ग जाम कर दिया। घंटों तक लोग सड़क से नहीं हटे तो एसडीएम नैनीताल व तहसीलदार भी पहुंच गए। करीब डेढ़ बजे चम्पावत एसपी का सिपाही के निलंबन का आदेश प्रशासन से व्हाट्सएप पर मंगाकर लोगों को दिखा। इसके बाद लोग शांत हुए और जाम खोला गया। आरोपित जवान के विरुद्ध पटवारी चौकी में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

शराब के पव्वे फिंकवाए, जबरन कार चलाने को कहा

पीडि़त नीरज के मुताबिक कार में जबरन बैठाने के बाद रास्ते भर धमकाता रहा। वह कभी कहता कि रुद्रपुर में गायों से भरे ट्रक को पकडऩे जा रहा है और उसे भी साथ चलना होगा। इसके साथ जबरन कार चलाने और रुद्रपुर में ले जाकर बेचने की धमकी दे रहा था। रास्ते में उसने कार में रखे शराब के खाली पव्वे भी फिंकवाए और मोबाइल भी स्विच ऑफ करवा दिया।

बचाव में बार-बार बयान बदलता रहा सिपाही

पूछताछ में आरोपित सिपाही अजीन ने बताया कि कुछ दिन पहले वह घर से डयूटी को जा रहा था। इसी दौरान बाइक सवार तीन युवकों ने उसकी खड़ी कार को टक्कर मार दी। तब युवकों से कार में हुए नुकसान की भरपायी करने पर समझौता हुआ। उसने वापस रुद्रपुर को लौटते समय भरपायी के रुपये देने के लिए कहा था। रविवार रात वह हैड़ाखान पहुंचा तो दो युवक भाग गए, जबकि नीरज हत्थे चढ़ गया। वहीं इससे पहले अजीन कुछ युवकों के गौला से रेत चोरी कर सड़क पर ढेर लगाने और टोकने पर विवाद होने के बयान दे रहा था।

विधायक कैड़ा ने की घटना की निंदा

विधायक राम सिंह कैड़ा ने ग्रामीण युवक के साथ हुई घटना की कड़ी निंदा कर पुलिसकर्मी को सख्त सजा दिलाने की मांग की है। विधायक ने कहा कि पहाड़ की शांत वादियों में घटनाएं होना और पुलिसकर्मी के ही इसे अंजाम देने से खाकी पर सवाल उठना लाजिमी है।

यह भी पढ़ें : फारेस्ट गार्ड के लिए आयोजित राज्य की सबसे बड़ी भर्ती परीक्षा से 56 हजार अभ्यर्थी गायब

यह भी पढ़ें : शादी के महज डेढ साल बाद विवाहिता ने कमरे में दुपट्टे से फांसी लगा की खुदकशी 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.