रामनगर, जेएनएन : शादी के डेढ़ साल बाद शनिवार तड़के महिला संदिग्ध हालात में फांसी के फंदे पर झूलती मिली। राजस्व पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर हर एंगल से जांच शुरू कर दी है। विवाहिता ने आत्‍महत्‍या क्‍यों की, मौत कैसे हुई, इस सभी पहलुओं पर पुलिस मामले की जांच कर रही है। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हत्‍या के कारणों का पता चल सकेगा।

पति मोहान स्थित दवा फैक्ट्री में करता है काम

रामनगर के गिरिजा चौड़ निवासी हीरा लाल की पुत्री कविता का विवाह नवंबर 2018 में नैनीताल तहसील के कोटाबाग ब्लॉक ग्राम कुनखेत निवासी दीवान चंद्र से हुआ था। दीवान मोहान स्थित दवा फैक्ट्री में काम करते हैं। राजस्व पुलिस ने पूछताछ के आधार पर बताया कि शुक्रवार रात 12 बजे ड्यूटी से लौटने पर दीवान पास ही बुआ के घर से कविता को भी लेते हुए आए। कमरे में सुबह दीवान की नींद खुली तो पत्नी दुपट्टेे के फंदे में फांसी पर झूलती मिली। पत्नी को नीचे उतारकर आसपास के लोगों को जानकारी दी।

पिता ने संदिग्‍ध बताया मामला

सूचना पर राजस्व निरीक्षकों की टीम के साथ पहुंचे तहसीलदार भगवान सिंह ने शव संयुक्त चिकित्सालय भिजवाया। कुनखेत के राजस्व निरीक्षक ओपी आर्य की टीम ने पंचनामा भरकर शव का पोस्टमार्टम कराया। बाद में ससुराल पक्ष ने अंत्येष्टि की। दूसरी ओर, महिला के पिता हीरा लाल ने पुत्री की मौत को संदिग्ध बताते हुए जांच की मांग की है। भगवान सिंह, तहसीलदार, नैनीताल ने बताया कि प्रथमदृष्टया मामला फांसी लगाकर आत्महत्या का लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पुख्ता तौर पर कुछ कहा जा सकेगा। तहरीर आने के बाद मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें : लाखों रुपए का गबन करने वाले अर्थलैंड डेवलपर्स का एरिया मैनेजर गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री काे विरोध के तौर पर काला झंडा दिखाने वाले कांग्रेसियों पर दर्ज होगा मुकदमा

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस