रामनगर, संवाद सहयोगी : Road Safety with Jagran: सड़क पर चलते समय यातायात नियमों की जानकारी होना बहुत जरूरी है। वाहन चलाते समय कभी कोई ऐसी लापरवाही नहीं करें, जिससे दूसरों की जान पर बन आए। सड़क पर मुड़ते समय इंडीकेटर का प्रयोग करना चाहिए। यह एक जिम्मेदार वाहन चालक की पहचान है। शनिवार को रामनगर के टीआइ आदेश कुमार रानीखेत रोड पर कार्बेट कार्यालय के समीप जिप्सी व टेंपो चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दे रहे थे।

जिंदगी बचाने के लिए यह अच्छा कदम

दैनिक जागरण के सड़क सुरक्षा अभियान की सराहना करते हुए टीआइ आदेश कुमार ने कहा कि लोगों की जिंदगी बचाने के लिए यह अच्छा कदम है। रामनगर पर्यटन के लिहाज से विश्व प्रसिद्ध है। सरकार का राजस्व पर्यटकों पर आधारित है। ऐसे में यहां जिप्सी, टैक्सी व टेंपो चालकों की जिम्मेदारी बढ़ जाती है। चालकों के अच्छे व्यवहार का संदेश पर्यटक बाहर तक फैलाएंगे।

यह भी पढ़ें : आप भी नहीं जानते होंगे ट्रैफिक रूल का यह छोटा सा नियम, सड़क पर पैदल चलते समय सबसे जरूरी है ये बात 

वाहन चलाते समय करें ऐसा

उन्होंने जिप्सी व टेंपो चालकों से कहा कि कभी भी तेज गति से वाहन न चलाएं। दुर्घटना में घर का चिराग बुझने पर परिवार को ताउम्र दुख उठाना पड़ता है। बीच सड़क में अचानक टेंपो न मोड़े, इससे दूसरे वाहनों के टकराने का खतरा रहता है। सड़क पर चलते समय ओवरटेक से हमेशा बचकर रहें। अपने पास डीएल व वाहन से जुड़े सभी कागज साथ लेकर चलें। टेंपो में ओवरलोड सवारी न भरें, इससे दुर्घटना का खतरा रहता है। पार्किंग की समस्या उचित फोरम में रखें। इस दौरान भूपेंद्र खाती, पे्रम सिंह महरा, गिरीश धस्माना, नरेंद्र शर्मा, गोविंद वेला मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें :

हादसे रोकने को परिवहन विभाग लापरवाह चालकों पर ऐसे कसेगा शिकंजा, पढ़िए नैनीताल RTO का साक्षात्कार 

अपने पहुंचे न पहुंचे, हल्द्वानी के तरुण और उसके साथी हैं हर 'संकट के साथी', घायलों की करते मदद 

Edited By: Rajesh Verma

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट