Move to Jagran APP

कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने रची थी लूट की वारदात, सभी सातों आरोपित गिरफ्तार nainital news

रामपुर रोड पर सरगम सिनेमा हॉल के पास स्थित गुटखा गोदाम में लूटपाट करने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़कर बेनकाब किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sun, 17 Nov 2019 10:33 AM (IST)Updated: Sun, 17 Nov 2019 10:33 AM (IST)
कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने रची थी लूट की वारदात, सभी सातों आरोपित गिरफ्तार nainital news
कंपनी के पूर्व कर्मचारी ने रची थी लूट की वारदात, सभी सातों आरोपित गिरफ्तार nainital news

हल्द्वानी, जेएनएन : हल्‍द्वानी के रामपुर रोड पर सरगम सिनेमा हॉल के पास स्थित गुटखा गोदाम में लूटपाट करने वाले गिरोह को पुलिस ने पकड़कर बेनकाब किया है। उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले से बोलेरो में सवार होकर आए सात बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया था। लूटकांड का मास्टमाइंड गुटखा गोदाम में पूर्व में काम कर चुका कर्मचारी था। उसने लाखों रुपये लूटकर ले जाने की योजना बनाई थी।

loksabha election banner

जानिए वारदात के बारे में

भोलानाथ गार्डन में रहने वाले अर्चित सिंघानिया का रामपुर रोड पर केडिया हॉस्पिटल वाली गली में आर्यन ट्रेडर्स के नाम से गुटखा का गोदाम है। 14 नवंबर की शाम साढ़े छह बजे गोदाम में दो बदमाश आए। उन्होंने 500 रुपये देकर अर्चित से रजनीगंधा का डिब्बा मांगा। अचानक दोनों बदमाश चैनल गेट का धक्का देकर गोदाम के भीतर आ गए और पीठ पर हथियार सटाकर जान से मारने की धमकी देकर पर्स लूट लिया। इसी दौरान अर्चित के दो मित्रों के गोदाम में पहुंचने पर दोनों बदमाश रामपुर रोड तक पैदल जाने के बाद फिर बोलेरो से रुद्रपुर की ओर फरार हो गए।

फर्म का कर्मचारी था लूट का सूत्रधार

एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि वारदात में कुल सात लोग शामिल थे और सभी उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के खागा थाना क्षेत्र के निवासी थे। लूटकांड का सूत्रधार फतेहपुर जिले के हरदो, थाना खागा निवासी राजेंद्र कुमार था। राजेंद्र ने पूर्व में रुद्रपुर की एक कंपनी में छह साल तक काम किया था। इसके बाद उसने अर्चित की फर्म में भी कई महीने तक काम किया।

ये सीन न बना होता तो बड़ी रकम लेकर जाते

राजेंद्र प्रतिदिन दुकानों से रुपये कलेक्शन का काम करता था। उसे पता था कि शाम के समय अर्चित गोदाम में अकेले रहते हैं। काम से निकालने पर राजेंद्र ने अर्चित से लूट की योजना बना ली। राजेंद्र को पता था कि शाम के समय अर्चित के गोदाम में कलेक्शन का पांच से छह लाख रुपये होता है। उनकी योजना गोदाम में जाकर अर्चित को बंधक बनाने और फिर अन्य साथियों के साथ आकर लाखों रुपये की लूटपाट करने की थी। पर्स लूटते ही अर्चित के दो दोस्तों के आने पर बदमाश घबरा गए और बोलेरो सवार अन्य साथियों संग भाग निकले।

लूटकांड में शामिल फतेहपुर जिले के बदमाश

राम बाबू निवासी राजपुर हरदो

राजेंद्र कुमार निवासी हरदो

अमबोल निवासी चकबबूलापुर भभूति

राम अवतार निवासी नया पूर्वापुर

घनश्याम निवासी मडीपुर कस्बा सोहन ईटगांव

कल्लू सोनकर निवासी चकबबूलापुर भभुति

मो. याकूब उर्फ कल्लू निवासी कस्बासोहन

बदमाशों से बरामद सामान

दो चाकू, एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस, कारोबारी से लूटा गया पर्स, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, पांच हजार रुपये व वारदात में प्रयुक्त बोलेरो जीप।

एक बदमाश का लंबा आपराधिक रिकार्ड

कोतवाल विक्रम राठौर ने बताया कि लूटकांड के सूत्रधार राजेंद्र कुमार ने अमबोल के साथ मिलकर षडयंत्र रचा था। अमबोल पर थाना खागा में हत्या के दो मुकदमों के साथ ही धोखाधड़ी, वाहन चोरी व गैंगस्टर के मामले पंजीकृत हैं। वह दबंगई दिखाकर विवादित जमीनों से कब्जा छुड़ाने या कब्जा दिलाने का काम भी करता था। कोतवाल ने बताया कि अन्य बदमाशों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। 

यह भी पढ़ें : एनएच-74 मुआवजा घोटाला मामले में डीपी सिंह पर आरोप तय, अब चलेगा ट्रायल

यह भी पढ़ें : नाबालिग ने संगीत सिखाने वाले गुरु पर दुष्‍कर्म करने का लगाया आरोप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.