Move to Jagran APP

मंदिर के सेवादार को जलाकर मारने में चार आरोपितों के खिलाफ हत्या का केस nainita news

बच्चे के अपहरण की शिकायत के बाद आरोपितों ने युवक की हत्या कर दी। महिला ने पड़ोस के चार लोगों पर उसके पति को जलाकर मारने का आरोप लगाया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 26 Feb 2020 07:25 PM (IST)Updated: Wed, 26 Feb 2020 07:25 PM (IST)
मंदिर के सेवादार को जलाकर मारने में चार आरोपितों के खिलाफ हत्या का केस nainita news
मंदिर के सेवादार को जलाकर मारने में चार आरोपितों के खिलाफ हत्या का केस nainita news

रुद्रपुर, जेएनएन : बच्चे के अपहरण की शिकायत के बाद आरोपितों ने युवक की हत्या कर दी। महिला ने पड़ोस के चार लोगों पर उसके पति को जलाकर मारने का आरोप लगाया है। जिसके बाद तहरीर के आधार पर कोतवाली पुलिस ने एक महिला सहित चार के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही मामले की छानबीन में जुट गई है।

loksabha election banner

बच्‍चे के लापता होने के बाद से बढ़ी रंजिश

चौरासी घंटा मंदिर रम्पुरा निवासी लच्जा का पति चंद्रपाल मंदिर में सेवादारी कर परिवार का खर्च चलाता था। 19 फरवरी को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को दी तहरीर में कहा है कि 12 दिसंबर 2016 को उसका पुत्र सुनील घर के बाहर खेल रहा था। इस बीच पड़ोस के ही हरीश पुत्र चेतराम ने बच्चे को अपने घर बुलाया। उसके बाद से उसके बच्चे का कुछ पता नहीं चल रहा था। पीडि़त ने इसकी शिकायत पुलिस से की। शिकायत के बाद बच्‍चा मिल गया था।

मारपीट व लूटपाट कर जान से मारने की दी थी धमकी

क्षुब्ध आरोपित हरीश ने 13 दिसंबर 2016 को अपने साथियों के साथ मिलकर उसके पति चंद्रपाल से मारपीट और लूटपाट कर जान से मारने की धमकी दी थी। जिससे सहमे पीडि़त परिवार ने पुलिस में शिकायत की, लेकिन कार्रवाई न होने पर कोर्ट की शरण में गए। कोर्ट के आदेश पर आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया। कहा कि तबसे आरोपित रंजिश रखने लगे।

मंदिर के कमरे में मिला था चंद्रपाल का जला शव

इसके बाद आरोपित केस वापस करने का दबाव बनाने लगे। बताया कि 17 जनवरी 2019 को रोज की तरह पीडि़ता के पति चंद्रपाल मंदिर काम करने गए थे। लेकिन वापस नहीं लौटे। 18 जनवरी को सूचना मिली की मंदिर के कमरे में उसके पति चंद्रपाल का जला हुआ शव बरामद हुआ है। पीडि़ता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित हरीश पुत्र चेतराम, विमला पुत्र हरीश, मोहन लाल पुत्र होरी लाल एवं सोमपाल उर्फ सोम पुत्र लीलाधर निवासीगण वार्ड नंबर सात रंपुरा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

यह भी पढ़ें : तीसरे दिन भी अनशन पर डटी यूसीडीएफ अध्यक्ष रेखा बिष्‍ट, बात तक नहीं कर रहे अधिकारी

यह भी पढ़ें : दुष्‍कर्म और हत्‍या के दोषी की उम्र कैद की सजा को हाईकोर्ट ने बरकरार रखा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.