मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

हल्द्वानी, [जेएनएन]: एशियन बैडमिंटन चैंपियन लक्ष्य सेन का अगला लक्ष्य यूथ ओलंपिक में गोल्ड जीतना है। अक्टूबर में अर्जेंटीना में होने वाले यूथ ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लेने वाले लक्ष्य पहले उत्तराखंडी बैडमिंटन खिलाड़ी होंगे। 

गुरुवार को हल्द्वानी पहुंचे लक्ष्य ने कहा कि फिलहाल उनका फोकस यूथ ओलंपिक पर है। इसके लिए उन्होंने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। भविष्य में उनका लक्ष्य सीनियर वर्ग में खेलना है। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन की ओर से बैडमिंटन हॉल में आयोजित समारोह में लक्ष्य को पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया। अपर निदेशक प्रशिक्षण प्रकाश चंद्र ने कहा कि लक्ष्य ने 53 साल बाद देश को बैडमिंटन चैंपियन बनाकर पूरे देश को गौरवांवित किया है। सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय ने कहा लक्ष्य की उपलब्धि दूसरे युवाओं के लिए प्रेरणा बनेगी। 

प्रशिक्षुओं ने पूछा, कैसे सुधारें खुद का खेल 

बैडमिंटन हॉल में प्रशिक्षण ले रहे छात्र-छात्राओं ने लक्ष्य सेन से उनके खेल से जुड़े सवाल किए। पूछा कि वह अपने खेल को कैसे बेहतर बना सकते हैं। लक्ष्य ने कहा कि खेल के लिए फोकस होना पहली प्राथमिकता है। नियमित अभ्यास से अपने गेम को निखारा जा सकता है। बेहतर कोच भी जरूरी है, क्योंकि वही आपकी कमियों को नोटिस कर उन्हें सुधारने में मदद करता है। 

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड में एक माह के भीतर क्रिकेट टीमों के खिलाड़ियों का चयन होगा चुनौती

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड के देवेंद्र बिष्ट बने भारतीय फुटबाल टीम के चयनकर्ता

यह भी पढ़ें: रूस ओपन बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में कुहू-रोहन की जोड़ी 

 

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप