Move to Jagran APP

अभिनंदन स्‍टाइल मूछों को लेकर जारी आदेश में सामने आई नई बात, सूबेदार मेजर हुए तलब

46वीं वाहिनी पीएसी में बिना अनुमति के विंग कमांडर अभिनंदन स्टाइल में बड़ी मूंछ रखने पर लगी रोक के आदेश मामले में नया मोड़ आ गया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 15 Mar 2019 11:00 AM (IST)Updated: Fri, 15 Mar 2019 11:00 AM (IST)
अभिनंदन स्‍टाइल मूछों को लेकर जारी आदेश में सामने आई नई बात, सूबेदार मेजर हुए तलब
अभिनंदन स्‍टाइल मूछों को लेकर जारी आदेश में सामने आई नई बात, सूबेदार मेजर हुए तलब

रुद्रपुर, जेएनएन : देश में जब मूछों की परिभाषा ही बदल गई हाे, रील लाइफ के डायलाग रियल लाइफ में फिट हो चुके हों, ऐसे में देश के गर्व विंग कमांडर अभिनंदन की मूछों को लेकर कोई भी बयान देना किसी को भी कटघरे में खड़ा कर सकता है। 46वीं वाहिनी पीएसी में बिना अनुमति के विंग कमांडर अभिनंदन स्टाइल में बड़ी मूंछ रखने पर लगी रोक के आदेश मामले में नया मोड़ आ गया है। सेनानायक के नाम पर लिखित आदेश सूबेदार मेजर ने दिए थे। इसके बाद पीएसी कर्मियों को व्हाटसएप ग्रुप में जारी भी कर दिया गया था। इस मामले में सेनानायक सुखबीर सिंह ने सूबेदार मेजर से जवाब तलब किया है।

loksabha election banner

विंग कमाडंर अभिनंदन स्टाइल में 46वीं वाहिनी पीएसी में तैनात एक कर्मी ने अपनी मूंछ रखी थी। जिसे देखकर पीएसी अधिकारियों ने उसे मानक के अनुुरूप ही मूंछ रखने के निर्देश दिए। इसके बाद सेनानायक की तरफ से बुधवार को लिखित आदेश भी जारी कर दिए गए थे। यह आदेश सोशल मीडिया में वायरल हुआ तो 46वीं वाहिनी के सेनानायक सुखवीर सिंह ने गुरुवार को जांच के आदेश दे दिए। सेनानायक ने बताया कि पीएसी कर्मी तरह-तरह से दाढ़ी के साथ मूंछ रख रहे थे। उन्होंने सूबेदार मेजर को मौखिक रूप से आदेश देने को कहा था, लेकिन सूबेदार मेजर आरएस नेगी ने उनके नाम पर लिखित आदेश बनाकर सर्कुलर कर दिया। सूबेदार मेजर से जवाब तलब किया गया है। इसके बाद जांच कराई जाएगी। जांच में दोषी मिलने पर विभागीय कार्रवाई या फिर मिस कंडक्ट की कार्रवाई हो सकती है।

चर्चा में रहा आदेश

सेनानायक के मूंछों को लेकर जारी आदेश गुरुवार को 46वीं वाहिनी पीएसी में चर्चा में रहा। पीएसी कर्मी मूंछों को लेकर दिनभर चर्चा करते रहे। यही नहीं कुछ पीएसी कर्मी आपस में एक दूसरे की छोटी और बड़ी मूंछ को लेकर कटाक्ष भी करते मिले।

यह भी पढ़ें : अभिनंदन स्टाइल में मूंछ रखने पर रोक! आदेश की प्रति सोशल मीडिया में हो गई वायरल

यह भी पढ़ें : सरकार की उपेक्षा के कारण टनकपुर-बागेश्वर रेल लाइन का नहीं हो सका अब तक निर्मााण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.