Move to Jagran APP

हल्द्वानी के जय बिष्ट ने जेईई एडवांस में दिखाई प्रतिभा

जेईई एडवांस में 653वीं आल इंडिया रैंक हासिल करने वाले जय बिष्ट ने शहर का नाम रोशन किया है।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 10:55 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 10:55 AM (IST)
हल्द्वानी के जय बिष्ट ने जेईई एडवांस में दिखाई प्रतिभा

हल्द्वानी, जेएनएन : अगर ठान लिया तो कुछ भी असंभव नहीं रह जाता है। यह कहना है जेईई एडवांस में 653वीं आल इंडिया रैंक हासिल करने वाले जय बिष्ट का। जय ने इस सफलता के लिए सोशल मीडिया से दूरी बना ली थी। इस सफलता पर होनहार छात्र ने शहर का नाम रोशन किया है। हाईडिल गेट बेड़ीखत्ता निवासी जय बिष्ट ने जेडीएम सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 12वीं की पढ़ाई की है। उन्होंने पहले प्रयास में ही यह सफलता हासिल की। जय के पिता उमराव सिंह बिष्ट 13 आसाम राइफल्स में कार्यरत हैं और माता लक्ष्मी देवी गृहिणी हैं। तीन बहनों के सबसे भाई छोटे जय का कहना है कि सफलता के लिए कम या ज्यादा पढऩा कोई मायने नहीं रखता है, मायने रखता है जितना पढऩा उसे ठीक से समझना। इसलिए पूरी एकाग्रता के साथ अध्ययन करना चाहिए। वह कंप्यूटर साइंस से बीटेक करने के बाद इंडियन इंजीनियङ्क्षरग सर्विसेज की परीक्षा पास कर देश की सेवा करना चाहते हैं। जय ने कहा, दो साल आकाश कोचिंग से पढ़ाई की। इससे उन्हें सफल होने में बहुत मदद मिली।

loksabha election banner

आकाश के छात्र-छात्राओं का शानदार प्रदर्शन

जेईई एडवांस में आकाश के छात्र-छात्राओं का शानदार प्रदर्शन रहा है। कुमाऊं में जय बिष्ट के अलावा अमन पलडिय़ा ने 1910 रैंक, स्नेहा जैन ने 2870, पल्लव छवाण ने 3242, अजितेश जोशी ने 3296 अंक  के अलावा 20 विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है। सेंटर डायरेक्टर भारत गोयल ने बताया कि गुरुजनों का सही मार्गदर्शन और बच्चों की मेहनत रंग लाई। इसके लिए विद्यार्थियों के साथ ही सेंटर के शिक्षकों व कर्मचारी भी बधाई के पात्र हैं।

यह भी पढ़ें : कुमाऊं विवि कार्य परिषद के निर्वाचित सदस्यों के चयन की प्रकिया पूरी, जानें किनका हुआ चयन

यह भी पढ़ें : रिमोट सेंसिंग का उपयोग न हो तो व्‍यर्थ है इसरो का सेटेलाइट लांच करना : प्रो. मीनाक्षी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.