नैनीताल, जेएनएन : शहर में साइबर ठगों का आतंक बढ़ता जा रहा है। साइबर ठग ने बुजुर्ग के बैंक खाते से एक लाख रुपये उड़ा लिए। गनीमत रही कि ठग ने एक लाख रुपये खाते में बैलेंस छोड़ दिए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

सीमेंट हाउस तल्लीताल निवासी वरिष्ठ नागरिक तलवंत सिंह ने मल्लीताल कोतवाली में तहरीर दी है। बताया कि बुधवार को उन्हें घर में एटीएम कार्ड नहीं मिला। एटीएम खो जाने का संदेह होने पर मोबाइल चेक किए तो उनके होश उड़। उसमें तीन नवंबर से अब तक बैंक खाते से धनराशि निकाले जाने के मैसेज पड़ा था। जिसके बाद परिजन तत्काल बैंक पहुंचे और एटीएम कोड लॉक कराया। साथ ही मल्लीताल कोतवाली में मामले की तहरीर दी।

उधर मल्लीताल कोतवाली में अलग-अलग बैंक खातों से 45 हजार रकम निकाले जाने के अन्य मामले भी सामने आए। माल रोड निवासी जिया जैसी ने प्रार्थना पत्र देकर कहा कि 11 नवंबर को उसके बैंक ऑफ बड़ौदा  खाते से 35 हजार रुपये निकाले गए हैं जबकि एटीएम कार्ड व चेक बुक उनके पास है। दूसरे मामले में सौड़ निवासी पंकज रौतेला ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि उनके विजया बैंक खाते से दो नवंबर को 14 हजार आठ  सौ रुपये निकाले गए हैं। कोतवाल अशोक कुमार सिंह का कहना है कि मामलों की जांच की जा रही है। यहां बता दें कि पिछले दिनों दो हैकर्स ने मल्लीताल में पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम में क्लोनिंग कर दी थी। अब तक इस मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं।

यह भी पढ़ें : क्‍लास में लेट आने पर पूछा तो दसवीं के छात्र ने शिक्षक को जड़ दिया थप्पड़

यह भी पढ़ें : पुलिस कस्‍टडी से भागने वाला तस्‍कर आखिरकार पकड़ा गया, जंगल में बिताई रात, पक्षियों को मारकर खाया

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस