Move to Jagran APP

पुलिस कस्‍टडी से भागने वाला तस्‍कर आखिरकार पकड़ा गया, जंगल में बिताई रात, पक्षियों को मारकर खाया

पुलिस व वन विभाग की टीम की मदद से तीन ओर से घेराबंदी कर आखिरकार पुलिस टीम ने फरार चरस तस्कर को पकड़ लिया। आरोपित जंगल के रास्ते नेपाल जाने की फिराक में था।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Wed, 13 Nov 2019 06:39 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 12:27 PM (IST)
पुलिस कस्‍टडी से भागने वाला तस्‍कर आखिरकार पकड़ा गया, जंगल में बिताई रात, पक्षियों को मारकर खाया
पुलिस कस्‍टडी से भागने वाला तस्‍कर आखिरकार पकड़ा गया, जंगल में बिताई रात, पक्षियों को मारकर खाया

चम्पावत, जेएनएन : पुलिस व वन विभाग की टीम की मदद से तीन ओर से घेराबंदी कर आखिरकार पुलिस टीम ने फरार चरस तस्कर को पकड़ लिया। आरोपित जंगल के रास्ते नेपाल जाने की फिराक में था। पुलिस टीम की इस सफलता पर एसपी ने ढाई व डीआइजी ने पांच हजार रुपये इनाम की घोषणा की है।

loksabha election banner

मालूम हो कि बीती नौ नवंबर की रात्रि में बनबसा पुलिस ने नेपाल के गणेश बोहरा पुत्र विष्णु बोहरा निवासी ग्राम सुईल वार्ड नंबर 11 को 5.750 किलो चरस के साथ गिरफ्तार किया था। अगले दिन दस नवंबर को पुलिस मेडिकल कराने के उपरांत आरोपी तस्कर को चंपावत कोर्ट में पेशी के लिए ले जा रही थी। इस बीच बस्तिया व आंठों मिल के पास लघुशंका बताते हुए चरस तस्कर चकमा देकर पूर्व दिशा की ओर भाग गया। मामले में एसपी ने दो कांस्टेबल व एक महिला दरोगा को निलंबित भी किया गया है।

एसपी धीरेंद्र गुंज्याल ने आरोपी की तलाश के लिए एसओ तामली, चल्थी चौकी प्रभारी हरीश प्रसाद, टनकपुर थाने से एसआइ योगेश दत्त के नेतृत्व में तीन टीमें बनाई थी। तीनों टीमों के साथ वन विभाग के कर्मचारियों के साथ पुलिस लाइन की कमांडो टीम भी उनके साथ थी। टनकपुर की ओर से पूर्णागिरि मार्ग से उतर रही टीम को सर्च के दौरान कुछ लोगों ने तस्कर के भागने की जानकारी दी। जिसके बाद उन्‍हें को सतर्क किया गया। और घेराबंदी कर उसे बूम रेंज के जंगल में गिरफ्तार किया गया। वह स्थान टनकपुर से करीब 75 किमी की दूरी पर स्थित है। आरोपी शारदा व बस्तिया रेंज को पार करते हुए बूम रेंज में पहुंचा था। वह वहां से नदी के रास्ते नेपाल जाने की फिराक में था। सूचना के बाद सीओ विपिन चंद्र पंत, कोतवाल धीरेंद्र कुमार उसे लेने के लिए बूम रेंज के लिए रवाना हुआ।

टीम में यह रहे शामिल

टीम में तराई पूर्वी, हल्द्वानी व चम्पावत वन प्रभाग के वन कर्मचारियों के साथ एसआइ हरीश प्रसाद, योगेश दत्त, मनोज, देवेंद्र मनराल, एसओ तामली रमोला, सर्विलांस टीम, पुलिस लाइन की नौ कमांडो टीम शामिल रहे।

जंगल में बिताई रात, खाए जंगली फल

पुलिस ने बताया कि तस्कर ने जंगल में पेड़ के ऊपर रात बिताई। पक्षियों को मारकर व फलों को खाकर भूख मिटाई। वह प्रतिदिन सुबह होने के बाद जंगल में आगे बढ़ता था।

यह भी पढ़ें : हमलावर बाघ को ट्रेंकुलाइज कर गले में पहनाया जाएगा रेडियो कॉलर, मूवमेंट की मिलेगी लोकेशन

यह भी पढ़ें : जीजा के जूते छिपाने पर बवाल, दूल्‍हन और परिजन पहुंचे कोतवाली 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.