हल्द्वानी, जेएनएन : शिक्षक-छात्र के बीच का पवित्र रिश्ता अब अपनी पहचान खोता जा रहा है। शिक्षक की डांट पर छात्र आपा खोने लगे हैं। बुधवार को हल्द्वानी के एक सरकारी स्कूल में छात्र ने शिक्षक को ही थप्पड़ जड़ दिया। मामला बढऩे पर परिजनों की मौजूदगी में छात्र को स्कूल से निकाल दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक बनभूलपुरा क्षेत्र के एक इंटर कॉलेज में ङ्क्षहदी विषय के एक गुरुजी पढ़ाने के लिए दसवीं की कक्षा में पहुंचे। थोड़ी देर बाद एक छात्र घूमता हुआ कक्षा में पहुंचा। जिस पर गुरुजी ने छात्र से देरी से आने का कारण पूछा। कक्षा के अन्य छात्रों के मुताबिक गोलमोल जवाब देने पर गुरुजी ने छात्र को झिड़क दिया। जिसके बाद छात्र व गुरुजी के बीच जबरदस्त कहासुनी शुरू हो गई। इस बीच गुरुजी ने तैश में आकर छात्र को दो थप्पड़ मार दिए तो छात्र अपना आपा खो बैठा और उसने भी जवाब में गुरुजी को थप्पड़ जड़ दिया। मामला बिगड़ा और स्कूल में हंगामा शुरू हो गया। जानकारी मिलने पर प्रधानाचार्य समेत एसएमसी व पीटीए अध्यक्ष वहां पहुंचे। अभिभावकों को स्कूल बुलाकर छात्र को निष्कासित किया गया। प्रधानाचार्य ने बताया कि छात्र के इस बर्ताव के लिए उसे स्कूल से निकाल दिया गया है। 

थाने में लिखित माफीनामा दिया

शिक्षक, छात्र के बीच का यह विवाद केवल स्कूल तक ही सीमित नहीं रहा। स्कूल प्रबंधन समेत कई लोग बनभूलपुरा थाने पहुंचे। जहां छात्र से माफीनामा लिखवाया गया जिसमें छात्र ने भविष्य में इस तरह का बर्ताव न करने की बात कही। इस बात की पुष्टि एसआइ मनोज यादव ने की है।

यह भी पढ़ें : पुलिस कस्‍टडी से भागने वाला तस्‍कर आखिरकार पकड़ा गया, जंगल में बिताई रात, पक्षियों को मारकर खाया

यह भी पढ़ें : जीजा के जूते छिपाने पर बवाल, दूल्‍हन और परिजन पहुंचे कोतवाली

Posted By: Skand Shukla

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस