Move to Jagran APP

coronavirus : रुद्रपुर में पकड़े गए जमात से जुड़े तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि, उत्तराखंड में हड़कंप

रुद्रपुर में पकड़े गए जमात से जुड़े तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि होने से हल्द्वानी में हड़कंप मच गया है। तीनों संक्रमित लोग बनभूलपुरा निवासी हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Fri, 03 Apr 2020 07:57 AM (IST)Updated: Fri, 03 Apr 2020 07:57 AM (IST)
coronavirus : रुद्रपुर में पकड़े गए जमात से जुड़े तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि, उत्तराखंड में हड़कंप
coronavirus : रुद्रपुर में पकड़े गए जमात से जुड़े तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि, उत्तराखंड में हड़कंप

हल्द्वानी, जेएनएन : आखिर जमात के लोगों के लोगों की वजह से उत्‍तराखंड में भी कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्‍या अचानक से बढ गई। पिछले कई दिनों से जहां अब तक प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्‍या सात पर ठहरी थी एक दिन में ही दस हो गई। जो कुमाऊं मंडल अभी तक कोरोना के संक्रमण से अछूता था खतरा वहां भी बढ गया है। रुद्रपुर में पकड़े गए जमात से जुड़े तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि होने से हल्द्वानी में हड़कंप मच गया है। तीनों संक्रमित लोग बनभूलपुरा निवासी हैं। ऐसे में इनके परिजनों को भी जांच के दायरे में लिया गया है। मेडिकल चेकअप के लिए इन्हें होम क्वारंटाइन तक किया जा सकता है। इस बात की संभावना से बिल्कुल इन्‍कार नहीं किया जा सकता कि बीच में परिवार के लोगों की कहीं इनसे मुलाकात तो नहीं हुई थी। वहीं, हल्द्वानी की एक जमात इस समय महाराष्ट्र में लॉकडाउन की वजह से रुकी है। इन्हें लेकर भी पूरी जानकारी जुटाई जा रही है।

loksabha election banner

बुधवार को रुद्रपुर पुलिस ने चोरी-छिपे सीमा में प्रवेश कर रहे 13 जमातियों को पकड़ अस्पताल में चेकअप कराया। गुरुवार देर शाम कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट आने और इनमें से तीन में संक्रमण की पुष्टि भी हो गई। रुद्रपुर में पकड़े गए सभी लोग बनभूलपुरा के रहने वाले हैं। ऐसे में पुलिस व खुफिया विभाग इनके परिजनों की निगरानी को लेकर अलर्ट हो चुका है। सबसे ज्यादा फोकस इस बात पर है कि इनका इस बीच हल्द्वानी में रहने वाले परिवार या किसी नजदीकी से संपर्क तो नहीं हुआ था। वैसे तो जमात में शामिल लोग समयअवधि पूरी होने के बाद ही घर लौटते हैं लेकिन फिर भी खुफिया विभाग व पुलिस अलर्ट है।

20 मार्च को खत्म हो गया था टाइम

बताया जा रहा है कि संक्रमित लोग मुरादाबाद की जमात में शामिल थे। 40 दिन तक घर से बाहर रहकर दीनी तालीम देनी थी। 20 मार्च को समय पूरा भी चुका था। लेकिन, बाद में लॉकडाउन की वजह से जमात वहीं अटक गई। बुधवार को सभी 13 लोग चुपके से एंट्री कर रहे थे। हालांकि रुदपुर पुलिस की चौकसी से पकड़े गए।

अमरावती की जमात को 27 को निकलना था

महाराष्ट्र के अमरावती गए लोगों में हल्द्वानी के 14 लोग शामिल हैं। इनका समय 27 मार्च को पूरा हो गया था। लेकिन, सभी वहीं रुके है। इस जमात को लेकर खुफिया विभाग के पास भी पूरी जानकारी नहीं है।

थाने सिफारिश करने पहुँचे थे

मुरादाबाद में ठहरी जिस जमात के तीन लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। उसकी पैरवी को लेकर बीच में कुछ लोग थाने भी आए थे। वह पुलिस से वाहन पास की अनुमति मांग रहे थे। मगर पुलिस ने साफ मना कर दिया।

सवाल: कहाँ गए और किससे मिले

तीन जमातियों में कोरोना की पुष्टि होने से कई सवाल खड़े हो रहे हैं। पिछले 40 से अधिक दिनों में यह लोग कहाँ-कहाँ रुके। इनसे कौन लोग मिले। और इनका कोई साथी दूसरी जगह पर तो नहीं छिपा आदि। एसएसपी सुनील कुमार मीणा ने बताया किमामले को बड़ी गंभीरता से लिया जा रहा है। इन लोगों का पूरा मूवमेंट ट्रेस किया जाएगा। इस बीच इनके संपर्क में आए लोगों और भी फोकस है।

यह भी पढें

लॉकडाउन में शादी कराना पडा महंगा, गुरुद्वारे से आठ गिरफ्तार, 15 लोगों पर केस 

जरूरत पड़ने पर सीआरपीएफ व आईटीबीपी की मदद लेगा प्रशासन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.