बागेश्वर, जेएनएन : फर्जी सोसाइटी खोलकर धोखाधड़ी करने वाले अर्थलैंड डेवलपर्स लिमिटेड (अर्थक्रेडिट सोसाइटी) के वांछित शाखा प्रबंधक को पुलिस ने हल्द्वानी से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपित को अदालत में पेश करेगी।

बिलौना निवासी तुलसी पांडे पुत्री स्व. ख्याली दत्त पांडे ने गत 19 फरवरी को कोतवाली में तहरीर दी थी। अर्थलैंड डेवलपर्स के मालिक और शाखा प्रबंधक दीपक लोहिया पर आरोप था कि अपनी शाखा से जोड़कर उन्हें विभिन्न योजनाओं का झांसा दिया और खाते खुलवाए। समयावधि पूरी होने के बाद भी खाताधारकों का भुगतान नहीं किया। बाद में खाताधारों का पैसा हड़पकर धोखाधड़ी की और माल रोड स्थित शाखा कार्यालय को बंद कर फरार हो गया। पुलिस ने मामले में अभियोग पंजीकृत किया। वरिष्ठ उपनिरीक्षक मोहन चंद्र पडलिया ने मामले की विवेचना की। प्रकरण में त्वरित संज्ञान लेते हुए एसपी प्रीति प्रियदर्शिनी ने कोतवाली को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। गिरफ्तारी के लिए सीओ महेश चंद्र जोशी और प्रभारी कोतवाल मदन लाल ने टीम गठित की। पुलिस ने आरोपित दीपक कुमार पुत्र गोपाल राम निवासी बेलकोट, बेरीनाग, जिला पिथौरागढ़ को रोडवेज बस स्टेशन हल्द्वानी से गिरफ्तार किया। उसे अदालत में पेश किया जाएगा।

अपराध करने का तरीका

अर्थलैंड डेवलपर्स लिमिटेड(अर्थक्रेडिट सोसाइटी) के नाम पर सोसाइटी खोल स्थानीय लोगों को भरोसे  में लेकर एजेंट बनाते थे और विभिन्न प्रकार की योजनाओं में कम समय में अधिक ब्याज देने आदि का प्रलोभन देते थे। कम समयावधि वाले खाताधारकों को उनके पैसे पर अधिक ब्याज का झांसा दिया जाता था। ताकि अधिकतम लोग खाते खोलें।

यह भी पढ़ें : अधिवक्ता सुशील रघुवंशी हत्याकांड के अहम अभियुक्त विनोद लाला की जमानत नामंजूर

यह भी पढ़ें : छात्राओं पर टिप्‍पणी के बाद हुए बवाल में छात्र नेताओं को जेल में गुजारनी पड़ी रात

Posted By: Skand Shukla

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप