Move to Jagran APP

छात्राओं पर टिप्‍पणी के बाद हुए बवाल में छात्र नेताओं को जेल में गुजारनी पड़ी रात nainital news

छात्र गुटों में संघर्ष आम बात हो चुकी है। छात्र लड़ते हैं और उन्हें संरक्षण देने वाले राजनैतिक दल के मुखिया उनको कोतवाली से ले जाते हैं।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 21 Nov 2019 06:10 PM (IST)
छात्राओं पर टिप्‍पणी के बाद हुए बवाल में छात्र नेताओं को जेल में गुजारनी पड़ी रात nainital news
छात्राओं पर टिप्‍पणी के बाद हुए बवाल में छात्र नेताओं को जेल में गुजारनी पड़ी रात nainital news

रुद्रपुर, जेएनएन : छात्र गुटों में संघर्ष आम बात हो चुकी है। छात्र लड़ते है और उन्हें संरक्षण देने वाले राजनैतिक दल के मुखिया उनको कोतवाली से ले जाते हैं। लेकिन इस बार पुलिस ने संघर्ष पर लगाम कसने के लिए कड़ा संदेश दिया तो नेता जी की भी नहीं चली और छात्र नेताओं को रात पुलिस लॉकअप में काटने को मजबूर होना पड़ा।

loksabha election banner

जानें क्‍या है पूरा मामला

बुधवार को सरदार भगत सिंह कॉलेज में छात्राओं पर टिप्पणी को लेकर जमकर संघर्ष हुआ। माहौल इतना गर्मा गया कि कॉलेज प्रबंधन को कड़ा रुख अपनाते हुए पुलिस फोर्स बुलाना पड़ा। पुलिस ने भी सख्ती दिखाते हुए तुरंत ही दोनों पक्षों के चार युवकों को हिरासत में ले उनका मेडिकल करवा दिया था। पुलिस को इस बात का भी मलाल था कि सोमवार को जब दोनों पक्षों के बीच हुए विवाद के बाद मामले को नगर के मुअज्जिद लोगों के प्रयास से निपटा दिया गया था तो बुधवार को फिर टकराव की नौबत पैदा कैसे हो गई। जिसको लेकर पुलिस का रवैया काफी सख्त था।

चारों आरोपितों में एबीवीपी का नगरमंत्री भी

चारों युवकों में एक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का नगर मंत्री सौरभ राठौर भी था। उसके पकड़े जाने के बाद सत्ता पक्ष के कुछ लोग भी सक्रिय हो गए। उन्होंने पुलिस पर दवाब बनाने का भरसक प्रयास किया, लेकिन पुलिस इस बार टकराव के लिए जिम्मेदार लोगों को बख्‍शने के मूड में नहीं थी। दवाब बनाने का काफी प्रयास किए लेकिन भविष्य की घटनाओं पर लगाम कसने के लिए पुलिस ने भी कमर कस कड़ा संदेश दे दिया। उसके बाद दोनों पक्षों की तहरीर पर क्राॅस केस दर्ज कर साफ कर दिया कि गलती एक बार ही माफ होगी। पुलिस की कड़ी कार्रवाई के बाद नेताओं के चेहरे भी लटक गए हैं। पुलिस ने भी कोई कसर नहीं छोड़ी और छात्र नेताओं को पुलिस लॉकअप में रात गुजारने को मजबूर होना पड़ा, जिससे वह सबक ले सके।

मारपीट का वीडियो वायरल

छात्रों और बाहरी युवक और युवती के बीच हुई मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है। जो शोसल मीडिया सहित लोगों के व्हाट्सअप पर चल रहा है। सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में मंगलवार को दो युवाओं के बीच किसी बात को लेकर पहले कहा सुनी और फिर उनकी कहासुनी कब लात-घूसों में बदल गई पता ही नहीं चला। इन घटना को किसी छात्र ने अपने मोबाइल के कैमरे की मदद से कैद कर लिया। इसके बाद बुधवार को फिर से एक बार उसी मामले को लेकर दोनों गुटों के बीच जमकर लात-घूसे चले। मारपीट देखकर कॉलेज में भगदड़ मची। इन सभी घटनाओं का विडियो किसी के द्वारा बनाया गया था। जिसमें मंगलवार को हुई घटना में 12 सेकेंड और बुधवार की मारपीट का 24 सेकेंड का विडियो रिकार्ड कर वायरल किया है।

यह भी पढ़ें : पाकिस्‍तान मूल की यूएस निवासी फरीदा मलिक की जमानत याचिका स्वीकार

यह भी पढ़ें : पंत विवि में छात्राओं से फोन अश्‍लील बातें करने वाले शिक्षक का ट्रांसफर 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.