Move to Jagran APP

देश के अलग-अलग हिस्‍से में आयोजित होने वाले जमात में शामिल 63 लोगों को गौलापार शिफ्ट किया

हल्‍द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में अब तक तीन बाहरी जमातों के मस्जिद व अन्य जगहों पर ठहरने की सूचना थी। इन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण भी करवाया जा चुका था।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 06:29 PM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 08:49 PM (IST)
देश के अलग-अलग हिस्‍से में आयोजित होने वाले जमात में शामिल 63 लोगों को गौलापार शिफ्ट किया
देश के अलग-अलग हिस्‍से में आयोजित होने वाले जमात में शामिल 63 लोगों को गौलापार शिफ्ट किया

हल्द्वानी, जेएनएन : हल्‍द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में अब तक तीन बाहरी जमातों के मस्जिद व अन्य जगहों पर ठहरने की सूचना थी। इन सभी का स्वास्थ्य परीक्षण भी करवाया जा चुका था। लेकिन बुधवार शाम जब पता चला कि फ़िरोजाबाद और मुरादाबाद से आई दो जमात भी इस इलाके में है तो देर रात ही पांचों जमात को गौलापार के बागजाला में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया। फिलहाल यहाँ जमात के 63 लोगों की निगरानी हो रही है।

loksabha election banner

दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए जमात के कार्यक्रम ने देशभर को चिंता में डाल दिया गया। इससे पहले पुलिस व खुफिया विभाग के पास जानकारी थी कि उड़ीसा से आई जमात के 10, दिल्ली 12 और अमरोहा के 12 लोग बनभूलपुरा में अलग-अलग जगहों पर ठहरे हुए हैं। इनकी स्वास्थ्य जांच भी करवाई जा रही थी। वहीं, बुधवार शाम पता चला कि लाइन नंबर एक स्थित अबु हनीफ मस्जिद में फिरोजाबाद से आई जमात के 18 और गौजाजली की आइशा मस्जिद में मुरादाबाद की जमात से 11 लोग ठहरे हैं। जिसके बाद पुलिस, प्रसाशन व खुफिया विभाग भी एक्टिव हो गया। रात में ही अधिकारी पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम लेकर इन जगहों पर पहुँच गए। फिर स्वास्थ्य परीक्षण के बाद 63 जमातियों को बागजाला में शिफ्ट कर दिया गया। वहीं, बनभूलपुरा थानाध्यक्ष सुशील कुमार ने बताया कि यह सभी लोग लंबे से रह रहे थे। इनका क्वारंटाइन पीरियड भी पूरा हो गया था। मगर एहतियात की दृष्टि से सेंटर भेजा गया है। अब यहां 14 दिन निगरानी की जाएगी।

यह भी पढें

वन महकमे से भी 106 वनकर्मी चेकिंग ड्यूटी पर मुस्‍तैद

=  पद्ममश्री निर्मल खालसा ने हल्द्वानी को दिया था गुरु ग्रंथ साहिब का संदेश 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.