Move to Jagran APP

रु्द्रपुर में जमीन बेचने के नाम पर काॅलोनाइजर से 12 करोड़ की धोखाधड़ी nainital news

कोलड़ा में जमीन बेचने के नाम पर कालोनाइजर से 12 करोड़ की धोखाधड़ी कर दी गई। पता चलते ही जब पीडि़त ने अपनी रकम वापस मांगी तो उसे धमकी दी गई।

By Skand ShuklaEdited By: Published: Tue, 25 Feb 2020 06:01 PM (IST)Updated: Tue, 25 Feb 2020 06:01 PM (IST)
रु्द्रपुर में जमीन बेचने के नाम पर काॅलोनाइजर से 12 करोड़ की धोखाधड़ी nainital news
रु्द्रपुर में जमीन बेचने के नाम पर काॅलोनाइजर से 12 करोड़ की धोखाधड़ी nainital news

रुद्रपुर, जेएनएन : जमीन बेचने के नाम पर काॅलोनाइजर से 12 करोड़ की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पता चलते ही जब पीडि़त ने अपनी रकम वापस मांगी तो उसे धमकी दी गई। मामले की तहरीर पर पुलिस ने दंपती समेत पांच आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

अनहद, इंफ्राटेक के डायरेक्टर रितेश डाबर ने पुलिस को सौंपी तहरीर में कहा कि वह आवासीय काॅलोनी विकसित करता है। बरेली निवासी चरनपाल सिंह सोबती ने अपने रिश्तेदार पंजाबी काॅलोनी किच्छा निवासी सुरजीत सिंह, सुरजीत कौर पत्नी सुरजीत सिंह, मनप्रीत सिंह पुत्र सुरजीत सिंह के साथ मिलकर कोलड़ा में आवासीय काॅलोनी विकसित करने के लिए 17 एकड़ जमीन खरीदी थी। जिसमें उन्होंने अभिषेक अग्रवाल को भी शामिल किया था। इस दौरान उन्होंने उससे सन सिटी आवासीय काॅलोनी में दो करोड़ की पूंजी निवेश करने को कहा। उनके झांसे में आकर उसने दो करोड़ का निवेश कर दिया। आश्वासन दिया कि इसके एवज में काॅलोनी में तैयार विला उपलब्ध कराएंगे। इसके बाद उनका साझेदार अभिषेक अग्रवाल बिना उसे पजेशन दिए अपना कारोबार समाप्त कर भाग गया।

जब उसने सुरजीत सिंह और चरनपाल सिंह से संपर्क किया तो उन्होंने निवेश किए गए दो करोड़ रुपये देने से इन्कार कर दिया। साथ ही कहा कि कोलड़ा में खरीदी गई 17 एकड़ में से वह कुछ जमीन बेच चुके हैं। शेष 14 एकड़ जमीन खरीद लें। उसके दो करोड़ रुपये उसमें समायोजित कर लेंगे। उनके प्रस्ताव को स्वीकार कर उसने तीन करोड़ रुपये और दे दिए, साथ ही उनसे पांच करोड़ का इकरारनामा बनाया। रितेश डाबर का कहना था कि आवासीय काॅलोनी विकसित करने में उसके सात करोड़ और खर्च हो गए। इस दौरान पता चला कि चरनपाल सिंह सोबती ने जमीन पर पंजाब नेशनल बैंक से 2012 में 25 करोड़ का लोन लिया था। साथ ही जमीन का कुछ हिस्सा कई और लोगों को बेच दिया था। जिससे जमीन को लेकर उनका लोगों से विवाद होने लगा। इस मामले में उसने 19 जनवरी 2020 को जब चरनपाल सिंह से संपर्क किया तो उससे गालीगलौज और धमकी दी। पीडि़त की शिकायत की जांच के बाद पुलिस ने मंगलवार को आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। कोतवाल कैलाश चंद्र भट्ट ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है, इसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें : मिस्टर, मिस व मिसेज उत्तराखंड कांटेस्ट के नाम पर युवाओं काे ठगकर आर्गनाइजर आस्‍ट्रेलिया फरार

यह भी पढ़ें : सिपाही व दारोगा ने फोन पर डीआइजी से पूछा, कौन डीआइजी, कहां के डीआइजी और हो गए लाइन हाजिर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.