Move to Jagran APP

Coronavirus: अहमदाबाद से प्रवासियों को लेकर हरिद्वार पहुंची श्रमिक स्पेशल

पुणे सूरत और बंगलुरु के बाद अब उत्तराखंड के प्रवासियों को लेकर श्रमिक स्पेशल अपने निर्धारित समय से करीब पांच घंटे विलंब से हरिद्वार रेलवे स्टेशन पहुंची।

By Bhanu Prakash SharmaEdited By: Published: Sat, 16 May 2020 10:07 AM (IST)Updated: Sat, 16 May 2020 10:07 AM (IST)
Coronavirus: अहमदाबाद से प्रवासियों को लेकर हरिद्वार पहुंची श्रमिक स्पेशल
Coronavirus: अहमदाबाद से प्रवासियों को लेकर हरिद्वार पहुंची श्रमिक स्पेशल

हरिद्वार, जेएनएन। पुणे, सूरत और बंगलुरु के बाद अब उत्तराखंड के प्रवासियों को लेकर श्रमिक स्पेशल अपने निर्धारित समय से करीब पांच घंटे विलंब से हरिद्वार रेलवे स्टेशन पहुंची। पुलिस प्रशासन ने तालियां बजाकर प्रवासी यात्रियों का अभिवादन किया। 

loksabha election banner

शारीरिक दूरी मानकों का पालन कराते हुए सत्यापन के बाद यात्रियों को स्टेशन परिसर में लाया गया। जहां रुद्रप्रयाग, चमोली और उत्तरकाशी जिले के प्रवासियों को छोड़ बाकी को उनके गृह जनपदों के लिए भेज दिया गया।

प्रदेश सरकार की ओर से देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासियों को श्रमिक स्पेशल से लाने की कवायद के क्रम में चौथी श्रमिक स्पेशल गाड़ी संख्या (09267) प्रवासियों को लेकर हरिद्वार पहुंची। प्रवासियों के जूते, चप्पल आदि सेनिटाइज कराये गये। हरिद्वार के प्रवासियों की जहां थर्मल स्क्रीनिंग हुई वहीं दूसरे जिलों के प्रवासियों को सत्यापन के बाद स्टेशन परिसर में लाया गया। पर्वतीय जिलों के प्रवासियों को छोड़ बाकी को रोडवेज बसों के जरिये उनके गृहजनपदों के लिये रवाना किया गया।

इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान, सीडीओ विनीत तोमर, सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी, एडीएम वित्त एवं राजस्व केके मिश्र, एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, एएसपी जीआरपी मनोज कत्याल, एआरटीओ मनीष तिवारी, सुरेंद्र सिंह, सिटी मजिस्ट्रेट जगदीश लाल, तहसीलदार आशीष घिल्डियाल, सीओ सिटी अभय प्रताप सिंह, रोडवेज हरिद्वार डिपो के एजीएम प्रतीक जैन, स्टेशन अधीक्षक एमके सिंह,सीएमआइ वीएस रावत आदि मौजूद रहे।

रेलवे की व्यवस्थाओं की सराहना की 

जेडयूआरसीसी मेंबर सरिता अग्रवाल ने रेलवे की व्यवस्थाओं की सराहना की। कहा कि रेलवे के अधिकारी और कर्मचारी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से काम कर रहे हैं। प्रवासियों को किसी भी तरह की कोई दिक्कत न हो इसका भी भरपूर ख्याल रख रहे हैं।

सर्वाधिक यात्री टिहरी गढ़वाल के

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन से 1407 प्रवासियों ने आने की इच्छा जताई थी। इनमें चमोली के 237, देहरादून के 133, हरिद्वार के 48, नैनीताल के 78, पौड़ी के 171, रुद्रप्रयाग के 249, टिहरी के 310, उत्तरकाशी के 83 और उधमसिंहनगर के 98 प्रवासी थे। 944 लोगों को उनके घर भेजा जा चुका है। रुद्रप्रयाग व चमोली के प्रवासियों को रोक गया है।

तीन जिलों के प्रवासी रोके

रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी और चमोली जिले के प्रवासियों को हरिद्वार में ही रोका गया है। वाटिका फार्म हाउस में रुद्रप्रयाग के 100 जबकि उत्तरकाशी के 83 लोगों को ठहराया गया है। वहीं प्रेमनगर आश्रम में चमोली के 237 लोगों के रुकने की व्यवस्था की गई है। निर्मल फार्म हाउस में भी रुद्रप्रयाग के 150 लोगों को ठहराया गया है।

यह भी पढ़ें: बंगलुरु से 1076 प्रवासियों को लेकर पहुंची श्रमिक स्पेशल, बसों से भेजा घर को Haridwar News

सांई रसोई ने कराया अल्पाहार

सांई रसोई की ओर से अहमदाबाद से आए प्रवासियों को फल, जूस, पेटीज बच्चों के लिए दूध आदि का वितरण किया गया। संस्थापक पंकज सिंघल के अलावा मुकेश सिंह, नितिन चौहान, मोहित गर्ग, मुकेश गुप्ता, नीटू सिंह, दिव्यांश सिंघल आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: सूरत और राजस्थान से आए गढ़वाल के प्रवासियों को भेजा गृह जनपद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.