हरिद्वार, जेएनएन। पथरी थानाक्षेत्र में दीनारपुर के जंगल में पुलिस टीम ने छापेमारी की। इस दौरान कच्ची शराब बनाने की भट्टियां तोड़ते हुए करीब 700 लीटर लाहन भी नष्ट किया है। हालांकि शराब बनाने वाले पुलिस के हाथ नहीं आ सके।

पथरी क्षेत्र के जंगल में शराब बनाने का धंधा लंबे समय से होता आ रहा है। पिछले कुछ समय से पुलिस ने कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है। पथरी थानाध्यक्ष सुखपाल मान को मुखबिर से दीनारपुर के जंगल में कच्ची शराब बनने की सूचना मिली। 

इस पर पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुए शराब बनाने के उपकरणों सहित कई भट्टियां पकड़ी। टीम ने मौके पर 700 लीटर लाहन को नष्ट किया। पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। छापेमारी करने वाली पुलिस टीम में फेरुपुर चौकी प्रभारी उमेश कुमार, एसआई खेमेंद्र गंगवार, कांस्टेबल सुखङ्क्षवदर, राजाराम शामिल रहे। पथरी थानाध्यक्ष सुखपाल सिंह मान ने बताया कि कच्ची शराब बनाने वालों के खिलाफ अभियान लगातार जारी रहेगा।

अवैध खनन सामग्री पकड़ी, वाहन सीज

अवैध खनन की शिकायत पर हरिद्वार तहसील प्रशासन की टीम ने दो अलग अलग जगहों पर छापामारी कर दस बुग्गी व तीन ट्रैक्टर ट्रॉली में लदी खनन सामग्री सीज कर वाहनों को पुलिस के हवाले कर दिया। 

नायब तहसीलदार ज्वालापुर सुशील कुमार सैनी के नेतृत्व में राजस्व टीम ने टिहरी विस्थापित के पीछे रोह नदी से अवैध खनन में चार बुग्गी और एक ट्रैक्टर ट्रॉली रेत से भरी पकड़ी। इसके बाद टीम ने रोशनाबाद के पास आन्नेकी नदी के तट से 2 बुग्गी व एक ट्रैक्टर ट्रॉली में लदी अवैध तरीके से खनन की गई रेत पकड़ी। 

यह भी पढ़ें: स्मैक तस्करी में पुलिस ने युवक को पकड़ा, जा रहा था छात्रों को बेचने Dehradun News

खनन सामग्री व वाहनों को सिडकुल पुलिस को सौंपकर अवैध खनन में लिप्त वाहन मालिकों के खिलाफ कार्रवाई को रिपोर्ट उप जिलाधिकारी को भेजी। नायब तहसीलदार सुशील सैनी ने बताया एसडीएम के निर्देश पर की गई कार्रवाई में राज उप निरीक्षक सलेमपुर महदूद क्षेत्र मोनिका सैनी, आन्नेकी हेतमपुर के राजस्व उप निरीक्षक राहुल देव के अलावा सिडकुल थाने के चेतक पुलिसकर्मी भी शामिल रहे।

यह भी पढ़ें: पुलिस ने स्मैक के साथ दो को किया गिरफ्तार, गुंडा एक्ट में महिला जिलाबदर Dehradun News

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस