रुड़की, जेएनएन। दस साल से फरार चल रहे पांच हजार के इनामी बदमाश को पुलिस ने आखिरकार बिजनौर से गिरफ्तार कर ही लिया है। अब तक आरोपित इलाहाबाद में पहचान बदलकर रह रहा था। आरोपित के एक फरार साथी की भी तलाश जारी है।

सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने 18 दिसंबर 2009 को कलियर क्षेत्र से चोरी की योजना बनाते छह आरोपितों को गिरफ्तार किया था। इनके नाम मुमताज, बाबू, शमीम, इशरार, सलीम, जाकिर थे। इनमें से शमीम, इशरार और मुमताज जमानत पर आने के बाद फरार हो गए थे। पुलिस महानिदेशक ने इन पर इनाम घोषित किया था। ढाई हजार के इनामी इशरार को तो पुलिस ने एक साल पहले गिरफ्तार कर लिया था। जबकि शमीम और मुमताज फरार चल रहे थे। पुलिस महानिदेशक ने शमीम की गिरफ्तारी पर पांच हजार का इनाम घोषित किया था।

सिविललाइंस कोतवाली पुलिस को गुरुवार को सूचना मिली कि शमीम जनधरपुर, जिला बिजनौर स्थित घर पर आया है। इस सूचना के आधार पर सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस ने शमीम को इसके घर से गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपित से पूछताछ कर रही है। वहीं इसके फरार साथी मुमताज की अभी तलाश जारी है। सिविल लाइंस कोतवाली प्रभारी निरीक्षक अमरजीत सिंह ने बताया कि आरोपित काफी समय से इलाहाबाद में नाम बदलकर मजूदरी कर रहा था। कुछ दिन पहले ही वह परिवार से मिलने के लिए आया था।

घर से जेवर नगदी लेकर फरार हुई युवती

ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र से एक युवती अपने घर से करीब एक लाख की नगदी और सोने के जेवरात लेकर लापता हो गई। मामला प्रेम-प्रसंग से जुड़ा बताया जा रहा है। युवती के परिवार ने एक युवक पर उनकी बेटी को बहला-फुसला कर भगा ले जाने का आरोप लगाया है। पुलिस दोनों की तलाश में जुटी है।

यह भी पढ़ें: चोरी की मैक्स सहित हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, बदल दिया था वाहन का नंबर Dehradun News

पुलिस के मुताबिक एक युवती घर से किसी काम से बाहर गई थी। इसके बाद वह वापस नहीं लौटी। परिवार का आरोप है कि एक युवक उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया। परिवार का यह भी कहना है कि युवती घर से करीब एक लाख रुपये की नगदी और सोने के जेवरात ले गई है। आरोप है कि युवक ने फोन पर युवती से शादी न कराने पर जान से मारने की धमकी भी परिवार को दी है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। ज्वालापुर कोतवाल योगेश सिंह देव ने बताया कि दोनों की तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: महिला से पर्स छीनने वाला आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे Dehradun News

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस