रुड़की, जेएनएन। शहर की यादवपुरी कॉलोनी में चार हथियारबंद बदमाशों ने उद्योगपति के घर पर धावा बोलकर लाखों की लूट की। बदमाश एक युवक को तलाश करने का बहाना बनाकर घर में दाखिल हुए थे। बदमाश करीब एक घंटे तक घर में रहे और परिजनों को आतंकित किया। वारदात के करीब ढाई घंटे बाद पुलिस को सूचना मिली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के यादवपुरी में उद्योगपति प्रेम मोहन का आवास है। इस समय उनकी बेटी कारोबार चलाती है। शाम को एक शिक्षक कारोबारी के बच्चों को घर में ट्यूशन पढ़ा रहा था। इसी दौरान एक युवक अंदर दाखिल हुआ। युवक ने आते ही शिक्षक से रोहित के बारे में पूछा। 

शिक्षक कुछ बोलते इससे पहले ही दो अन्य युवक हाथों में पिस्टल लेकर अंदर आ धमके। जबकि एक युवक बाहर खड़ा रहा। बदमाशों ने घर में मौजूद शिक्षक, परिवार के तीन बच्चों, उद्योगपति, उनकी पत्नी समेत करीब आठ लोगों को एक कमरे में बंधक बनाया। 

इसके बाद बदमाशों ने सोने का हार, दो कुंडल, चांदी की मूर्ति, अन्य जेवरात, 20 हजार की नकदी समेत लाखों का माल समेट लिया। बदमाश करीब एक घंटे तक घर के अंदर रहे। बदमाशों ने घर का कोना-कोना खंगाला। बाद में वे शोर मचाने पर बदमाश जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए।

रात करीब 10 बजे परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलने पर एसपी देहात स्वप्न किशोर ङ्क्षसह और इंस्पेक्टर राजेश साह मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। पुलिस ने देर रात तक बदमाशों की तलाश की लेकिन सुराग नहीं लगा। दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। 

बदमाशों की पिस्टल नकली होने की आशंका

परिवार के लोगों ने बताया कि बदमाश पिस्टल को बार बार हिला डुला रहे थे। उससे पुलिस आशंका जता रही है कि कहीं बदमाशों ने खिलौना पिस्टल से तो वारदात नहीं की है। पुलिस सीसीटीवी कैमरे के जरिये बदमाशों की तलाश कर रही है।

यह भी पढ़ें: पकड़े जाने पर बदमाश ने पुलिस के सामने खुद पर चाकू से किए कई वार, घायल

भेदिये को तलाश रही पुलिस

जिस तरह से वारदात हुई उससे साफ जाहिर है कि बदमाश पूरी रैकी करके आए थे। उन्हें पता था कि घर में कौन-कौन हैं। पुलिस इस बात की भी आशंका जता रही है कि उद्योगपति के किसी परिचित का इसमें हाथ हो सकता है। वारदात के समय उद्योगपति की बेटी घर पर नहीं थी। परिवार इतनी दहशत में था कि ढाई घंटे बाद पुलिस को सूचना दी।

यह भी पढ़ें: कोरियर कंपनी में डकैती कांड का वांछित पानीपत से गिरफ्तार Dehradun News

Posted By: Bhanu

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस