रुड़की, जेएनएन। सेना के सूबेदार के खाते से ठग ने 28 हजार की रकम साफ कर दी। सूबेदार ने आधार कार्ड बनवाने के लिए गूगल पर जानकारी सर्च की और एक नंबर पर फोन किया, लेकिन फोन उठा नहीं। फिर कुछ देर बाद एक फोन आया और आधार बनाने का झांसा देकर रकम साफ कर ली गई। मामले की तहरीर मिलने के बाद पुलिस छानबीन में जुट गई है। 

दरअसल, सिविल लाइंस कोतवाली क्षेत्र के मोहनपुरा निवासी अभिषेक सेना के बीइजी में सूबेदार हैं। इस समय उनकी लेह में तैनाती है। सूबेदार अभिषेक दशहरे की छुट्टी में घर आए हैं। सूबेदार को अपनी बेटी का आधार कार्ड बनवाना था। इसके लिए उन्होंने गूगल पर आधार कार्ड सेंटर सर्च किया। आधार कार्ड सर्च कर उस पर दिए गए नंबर पर सूबेदार ने फोन किया, लेकिन नंबर नहीं उठा। 

कुछ देर बाद उनके मोबाइल पर एक फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि वह रामपुर स्थित एक आधार कार्ड सेंटर से बोल रहा है। उसने उन्हें मोबाइल पर यूपीआइ एकाउंट बनाने को कहा। उसके कहे मुताबिक उन्होंने एक यूपीआइ एकाउंट बनाया। इसके बाद उसने एक लिंक भेजकर आधार कार्ड बनवाने के लिए दस रुपये फीस इस लिंक को खोलकर भेजने के लिए कहा। जैसे ही उन्होंने मोबाइल पर भेजे गए लिंक को ओपन किया तो उनके खाते से 28 हजार की रकम साफ हो गई। खाते से रकम साफ होने पर सूबेदार के होश फाख्ता हो गए। 

इसके बाद उन्होंने अपने खाते से बाकी की रकम दूसरे खाते में ऑनलाइन ट्रांसफर कर दी। इससे बाकी की रकम बच गई। पीड़ित ने सिविल लाइंस कोतवाली पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

कंप्यूटर शोरूम की चोरी में खुलासे के करीब पुलिस

मध्य हरिद्वार में पुलिस पैकेट के नजदीक कंप्यूटर शोरूम की चोरी में पुलिस खुलासे के करीब पहुंच गई है। पुलिस और सीआइयू की टीम ने उत्तर प्रदेश के कुछ संदिग्धों को उठाकर पूछताछ की है। पुलिस जल्द ही खुलासा कर सकती है।

ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के चन्द्राचार्य चौक पर पुलिस पैकेट के पास के शोरूम का शटर तोड़कर चोर लाखों का सामान चोरी कर ले गए थे। पुलिस आस-पास लगे सभी सीसीटीवी कैमरे खंगाल चुकी थी। 

यह भी पढ़ें: साइबर जालसाज ने चिकित्सक के खाते से 50 हजार रुपये उड़ाए Dehradun News

एसएसपी ने घटना का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस और सीआईयू की सयुंक्त टीम गठित की है। पुलिस और सीआइयू ने कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। उनसे मिली जानकारी के आधार पर पुलिस को अच्छी सफलता मिलने की उम्मीद है। ज्वालापुर कोतवाल योगेश सिंह देव ने बताया कि संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। वहीं एसएसपी संथिल अबुदई कृष्णराज एस ने चोरियों पर अंकुश लगाने के कोतवाल को बुलाकर दिए हैं। 

यह भी पढ़ें: साइबर ठगों ने सिविल जज के खाते से उड़ाए 80 हजार Dehradun News 

Posted By: Raksha Panthari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप