Move to Jagran APP

साइबर जालसाज ने चिकित्सक के खाते से 50 हजार रुपये उड़ाए Dehradun News

वसंत विहार के इंदिरानगर के रहने वाले चिकित्सक के खाते से साइबर जालसाज से एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर पचास हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

By BhanuEdited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 12:32 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 12:32 PM (IST)
साइबर जालसाज ने चिकित्सक के खाते से 50 हजार रुपये उड़ाए Dehradun News
साइबर जालसाज ने चिकित्सक के खाते से 50 हजार रुपये उड़ाए Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। वसंत विहार के इंदिरानगर के रहने वाले चिकित्सक के खाते से साइबर जालसाज से एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार कर पचास हजार रुपये की धोखाधड़ी कर ली। पुलिस के अनुसार एटीएम कार्ड का क्लोन नोएडा में तैयार किया गया है। मामले में वसंत विहार पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज छानबीन शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस के अनुसार डॉ.आरके सेमवाल निवासी हिल व्यू कॉलोनी, इंदिरानगर का पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। वह उत्तरकाशी में आयुर्वेद चिकित्सालय में तैनात थे, जहां से वर्ष 2005 में सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उनका आरोप है कि उनका एटीएम कार्ड उनके पास ही रहता है। इससे किए जाने वाले लेनदेन का एसएमएस अलर्ट भी रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आता है। 

बीती 23 सितंबर को वह इंदिरानगर के एक मॉल में शापिंग करने गए। खरीदारी के बाद जब भुगतान के लिए एटीएम कार्ड स्वैप किया तो पता चला कि उसमें पर्याप्त बैलेंस ही नहीं है। पीएनबी की इंदिरानगर शाखा को जब इस बात की जानकारी दी गई तो पता चला कि उनके एटीएम कार्ड से नोएडा में बीते 14 सितंबर को पचास हजार रुपये निकाले गए हैं। 

यह भी पढ़ें: रकम तीन गुना करने का लालच देकर साढ़े पांच लाख ठगे Dehradun News

उन्होंने कहा कि हैरानी की बात यह कि न तो उन्हें रकम निकलने के दौरान कोई ओटीपी आया और न ही रकम निकलने के बाद एसएमएस मिला। चिकित्सक का कहना है कि उन्होंने न तो किसी को अपना एटीएम कार्ड दिया था और न ही कार्ड से जुड़ी जानकारी ही किसी को साझा की थी। एसओ नत्थीलाल उनियाल ने बताया कि मामले में मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपित को पकड़ लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: छात्रवृति घोटाला: गीताराम नौटियाल की प्रदेश से बाहर भी बेशकीमती संपत्तियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.