Move to Jagran APP

रकम तीन गुना करने का लालच देकर साढ़े पांच लाख ठगे Dehradun News

नगर कोतवाली क्षेत्र की महिला से दस साल में रकम तीन गुना करने का लालच देकर एक फाइनेंस कंपनी ने साढ़े पांच लाख रुपये की ठगी कर ली। कोर्ट के आदेश पर तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ।

By Edited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 07:34 PM (IST)Updated: Tue, 01 Oct 2019 11:34 AM (IST)
रकम तीन गुना करने का लालच देकर साढ़े पांच लाख ठगे Dehradun News
रकम तीन गुना करने का लालच देकर साढ़े पांच लाख ठगे Dehradun News

देहरादून, जेएनएन। नगर कोतवाली क्षेत्र की महिला से दस साल में रकम तीन गुना करने का लालच देकर एक फाइनेंस कंपनी ने साढ़े पांच लाख रुपये की ठगी कर ली। रकम वर्ष 2009 में जमा कराई गई थी और कंपनी ने कहा था कि वर्ष 2019 में उसे साढ़े सोलह लाख या इसके बदले जमीन दी जाएगी। मगर तय समय के बाद न तो रकम मिली और न ही जमीन। मामले में कोतवाली पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर महिला समेत तीन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। 

loksabha election banner

बबीता बछेर निवासी आरजीएम प्लाजा, चकराता रोड ने पुलिस को बताया कि उनकी प्लाजा में मोबाइल शॉप है। फरवरी 2009 में मल्टी ट्रेडमार्ट प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर रघुनाथ अरोड़ा व श्रवण सतीजा और सीमा कामिया सतीजा निवासी प्रथम तल, पर्यावरण काम्पलेक्स उसकी दुकान पर आए और बताया कि उनकी कंपनी दस साल में रकम तीन गुना कर देती है। लालच दिया कि परिवक्वता के बाद यदि वह रकम लेना चाहे तो रकम मिल जाएगी, नहीं तो उसके बदले जमीन दे दी जाएगी। 

बबीता ने पुलिस को बताया कि उन्होंने तीनों की बातों में आकर उस समय साढ़े पांच लाख रुपये जमा कर दिए। इसके बदले उन्हें एक बांड दे दिया गया, जिस पर मेच्योरिटी की तिथि 10 फरवरी 2019 लिखी थी। दस साल के इंतजार के बाद जब बीते फरवरी महीने में कंपनी से संपर्क किया गया तो कोई जवाब नहीं मिला। किसी तरह कंपनी के लोगों से संपर्क हुआ तो वह रकम न लौटाने की धमकी देने लगे। 

यह भी पढ़ें: छात्रवृति घोटाला: गीताराम नौटियाल की प्रदेश से बाहर भी बेशकीमती संपत्तियां

बबीता ने इसकी पुलिस में भी शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने मुकदमा दर्ज नहीं किया। इस पर बबीता ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जहां से सीजेएम कोर्ट ने नगर कोतवाली पुलिस को मुकदमा दर्ज कर विवेचना करने का आदेश दिया।

यह भी पढ़ें: एनआरएचएम दवा घोटाले का नए सिरे से होगा परीक्षण, पढ़िए पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.