Move to Jagran APP

72वीं जिला क्रिकेट लीग: यूथ क्रिकेट क्लब दून क्रिकेट एकेडमी रही विजेता

जिला क्रिकेट संघ देहरादून की ओर से आयोजित 72वीं जिला क्रिकेट लीग में यूथ क्रिकेट क्लब दून क्रिकेट एकेडमी विजेता रही।

By Raksha PanthariEdited By: Published: Wed, 13 Mar 2019 09:13 AM (IST)Updated: Wed, 13 Mar 2019 09:13 AM (IST)
72वीं जिला क्रिकेट लीग: यूथ क्रिकेट क्लब दून क्रिकेट एकेडमी रही विजेता
72वीं जिला क्रिकेट लीग: यूथ क्रिकेट क्लब दून क्रिकेट एकेडमी रही विजेता

देहरादून, जेएनएन। 72वीं जिला क्रिकेट लीग में यूथ क्रिकेट क्लब ने वैली क्रिकेट एकेडमी को दो विकेट और दून क्रिकेट ऐकेडमी ने सैनी क्रिकेट ऐकेडमी को 22 रनों से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया।

loksabha election banner

जिला क्रिकेट संघ, देहरादून की ओर से आयोजित 72वीं जिला क्रिकेट लीग में मंगलवार को रेंजर्स ग्राउंड में पहला मुकाबला यूथ क्रिकेट क्लब और वैली क्रिकेट ऐकेडमी के बीच खेला गया। वैली क्रिकेट ऐकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। महताब आलम 136, कन्हैया 29 व विनायक के 24 रनों के योगदान से टीम ने 30 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 203 रन बनाए।

यूथ क्रिकेट क्लब के लिए सिद्धार्थ सिंह ने तीन व एस खान ने दो विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूथ क्रिकेट क्लब की टीम ने सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए 29.2 ओवर में 204 रन बनाकर मुकाबले को दो विकेट से जीत लिया। अंकित शर्मा ने सर्वाधिक 43, अभिषेक ने 37 व सुयश रावत ने 31 रनों का योगदान दिया। वैली क्रिकेट ऐकेडमी के लिए अभय व हर्षित शर्मा ने दो-दो विकेट चटकाए।

दूसरा मुकाबला दून क्रिकेट ऐकेडमी व सैनी क्रिकेट एकेडमी के बीच दून ग्राउंड पर खेला गया। सैनी क्रिकेट एकेडमी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए दून को आमंत्रित किया। पहले खेलते हुए दून क्रिकेट एकेडमी ने 24 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 99 रन बनाए। अभिषेक पंवार 28 व सचिन ने 13 रनों का योगदान दिया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी सैनी क्रिकेट ऐकेडमी की टीम कमजोर शुरुआत के चलते 16.5 ओवर में मात्र 77 रनों पर सिमट गई। नवीन नेगी ने 26 रनों की पारी खेली। दून क्रिकेट एकेडमी ने 22 रनों से मुकाबले को जीत लिया।

जहीर खान और सैयद शिरजाद को टेस्ट टीम में मिली जगह

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की सलेक्शन कमेटी ने आयरलैंड के साथ होने वाले टेस्ट टीम में दो खिलाड़ियों को शामिल किया है। मैनेजमेंट ने फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद चाइना मैन गेंदबाज जहीर खान और मध्यम गति के गेंदबाज सैयद अहमद शिरजाद को टीम में शामिल कर लिया गया है।

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता दौलत अहमदजाई ने बताया कि जहीर खान और सैयद शिरजाद का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में प्रदर्शन शानदार रहा है। दोनों खिलाड़ियों ने अफगानिस्तान के लिए आइसीसी इंटर कॉन्टिनेंटल कप भी खेला है। उन्होंने कहा कि फिटनेस रिपोर्ट आने के बाद दोनों खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर लिया गया है।

दोनों टीमों ने खेले एक-एक मुकाबले

अफगानिस्तान और आयरलैंड की टीमों का पिछले सालों में कई बार आमना-सामना हुआ है, लेकिन 15 मार्च को पहली बार दोनों टीमें टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी। अभी तक दोनों टीमों को आपस में टी-20 व वनडे मैच खेलते ही देखा गया है। लेकिन 15 मार्च को अफगानिस्तान-आयरलैंड की टीमें भी टेस्ट मैच में पहली बार आमने-सामने होंगी। 

इसके बाद 15 मार्च से शुरू होने वाला टेस्ट मैच दोनों टीमों के लिए उनका दूसरा टेस्ट मैच होगा। इससे पहले दोनों टीमें एक-एक टेस्ट मैच खेल चुकी हैं। 2018 में आयरलैंड ने अपना पहला टेस्ट मैच पाकिस्तान के खिलाफ अपने घर में खेला था। जबकि अफगानिस्तान ने अपना पहला टेस्ट मैच बेंगलुरू में भारत के खिलाफ खेला था। दोनों ही टीमों को पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

ये है टेस्ट टीम

असगर अफगान (कप्तान), मो. शहजाद (विकेटकीपर), इहसानुल्लाह जनात, जावेद अहमदी, रहमत शाह, नासिर जमाल, हसमतुल्लाह शहिदी, इकराम अली, मो. नबी, राशिद खान, वफादार मोमंड, यामिन अहमदजाई, शराफुद्दीन अशरफ, वकार सलामखिल, जहीर खान, सैयद शिरजाद। 

यह भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल ने दिल्ली को हराकर जीता वुमेंस अंडर-19 का खिताब

यह भी पढ़ें: अंपायर के फैसलों से नाखुश दिखे आयरलैंड के खिलाड़ी, पढ़िए पूरी खबर

यह भी पढ़ें: आयरलैंड की निर्णायक मैच में पांच विकेट से जीत, श्रृंखला बराबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.