Move to Jagran APP

पाकिस्तानी पहलवान को हरकार लाभांशु ने जीता स्वर्ण पदक

ऋषिकेश के युवा पहलवान लाभांशु शर्मा ने श्रीलंका में आयोजित एशियन इंटरनेशनल गेम्स में पाकिस्तान के पहलवान को करारी टक्कर देकर गोल्ड मेडल हासिल किया।

By Sunil NegiEdited By: Published: Sat, 29 Jul 2017 06:23 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jul 2017 09:04 PM (IST)
पाकिस्तानी पहलवान को हरकार लाभांशु ने जीता स्वर्ण पदक

ऋषिकेश, [जेएनएन]: श्रीलंका में चल रहे तृतीय स्टूडेंट ओलंपिक इंटरनेशनल गेम्स- 2017 में ऋषिकेश के युवा पहलवान लाभांशु शर्मा ने पाकिस्तान के पहलवान को करारी शिकस्त देकर भारत की झोली में स्वर्ण पदक डाला। उन्होंने 120 किलोग्राम भार वर्ग की फ्री-स्टाइल कुश्ती में यह सफलता हासिल की।

loksabha election banner

स्टूडेंट ओलंपिक काउंसिल के सहयोग से स्टुडेंट ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ श्रीलंका के तत्वावधान में आयोजित  कोलंबो शहर में 26 से 30 जुलाई तक तृतीय स्टूडेंट ओलंपिक इंटरनेशनल गेम्स का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें कुश्ती सहित फुटबॉल, एथलेटिक्स व जूड़ो खेलों में दस देशों के खिलाड़ी शिरकत कर रहे हैं। रविवार को कोलंबो में फ्री-स्टाइल कुश्ती 120 किलोग्राम भार वर्ग के फाइनल में भारत के लाभांशु शर्मा की भिड़ंत पाकिस्तान के पहलवान के साथ हुई। रोमांचक मुकाबले में लाभांशु ने पाकिस्तानी खिलाड़ी को (8-6) से हराकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। दैनिक जागरण को दूरभाष पर जानकारी देते हुए लाभांशु शर्मा ने बताया कि लीग राउंड के पहले मुकाबले में उन्हें वॉक ओवर मिला। जबकि दूसरा मुकाबला में मलेशिया के पहलवान से हुआ। जिसमें उन्होंने (10-0) से एकतरफा जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। जहां उनका मुकाबला श्रीलंका के पहलवान के साथ हुआ और लाभांशु ने (6-0) से श्रीलंका के पहलवान को मात देते हुए फाइनल राउंड में जगह बनाई। लाभांशु शर्मा ऋषिकेश के चंद्रेश्वर नगर के रहने वाले हैं और वर्तमान में वह गुरुकुल कांगड़ी विवि में शारीरिक शिक्षा प्रथम वर्ष का छात्र है। इसी वर्ष लाभांशु ने नेशनल स्कूल गेम्स में भी उत्तराखंड के लिए स्वर्ण पदक हासिल किया था। लाभांशु ने बताया कि मुकाबले में स्वर्ण पदक जीतने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली से भी उनकी मुलाकात हुई। लाभांशु की इस उपलब्धि पर तीर्थनगरी के कई संगठनों ने उन्हें बधाई दी। 

 यह भी पढ़ें: एकता और मानसी बोलीं, 'जो गलतियां की हैं, अब उनसे सीखेंगे'

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय तीरंदाजी में उत्तराखंड के हिम्मत ने जीता कांस्य पदक

यह भी पढ़ें: ध्रुव नेगी, धनवंत्री व हेमा बिष्ट की बैडमिंटन में खिताबी जीत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.