देहरादून, जेएनएन। उत्तराखंड में मौसम का मिजाज तल्ख बना हुआ है। कुछ जिलों में रुक-रुक कर बारिश हो रही है, जबकि ऊंची चोटियों पर बर्फबारी का दौर जारी है। हालांकि, मौसम अभी और परीक्षा लेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 16 और 17 जनवरी को पूरे प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी संभावना है। 

उत्तराखंड में बुधवार को मौसम ने कुछ जिलों में राहत दी, लेकिन अधिकांश में बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहा। केदारनाथ समेत चार धाम में हल्का हिमपात हुआ। केदारनाथ में सात फीट से भी ज्यादा मोटी बर्फ की चादर बिछी हुई है। इसके चलते यहां पुनर्निर्माण कार्य पूरी तरह बंद हैं। पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा के ऊंचाई वाले इलाकों में भी बर्फबारी जारी है। हालांकि, न्यूनतम तापमान में इजाफा होने से प्रदेशभर में कड़ाके की ठंड से कुछ राहत मिली है। 

आगामी दो दिन बारिश और बर्फबारी के कारण ठंड बढ़ने की संभावना है। बर्फबारी के कारण गढ़वाल मंडल में गंगोत्री हाईवे सुक्की टॉप से गंगोत्री तक बंद है। यमुनोत्री मार्ग पर भी फूल चट्टी से हनुमान चट्टी तक आवाजाही ठप है। वहीं, कुमाऊं के पिथौरागढ़ में थल-मुनस्यारी मार्ग पर भी यातायात बाधित है। 

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 16 और 17 जनवरी को पहाड़ों में भारी बर्फबारी के साथ बारिश के भी आसार हैं। 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी संभव है। इसके अलावा हरिद्वार, देहरादून, ऊधमसिंह नगर, पौड़ी और नैनीताल में ओलावृष्टि हो सकती है।

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather: भारी बर्फबारी के कारण अलग-थलग पड़े गांवों में जनजीवन हुआ बेहाल 

विभिन्न शहरों का तापमान

शहर,       अधि.      न्यून.

देहरादून    22.5       8.2

उत्तरकाशी  13.4      9.0

मसूरी      08.7       4.2 

टिहरी      10.8       4.6

हरिद्वार     19.4    8.0

जोशीमठ   06.8     0.8

पिथौरागढ़  16.5    5.1

अल्मोड़ा   12.6      5.0

मुक्तेश्वर   11.0     3.0

नैनीताल    14.6     5.0

यूएसनगर   21.5    7.1

चंपावत    11.2      6.0

यह भी पढ़ें: Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में फिर मौसम के तेवर तल्ख, बारिश और बर्फबारी शुरू

Posted By: Raksha Panthari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस