Move to Jagran APP

जानिए कैसा रहेगा उत्‍तराखंड का मौसम, कहां होगी बारिश और बर्फबारी; यहां पढ़ें पूरी डिटेल

Uttarakhand weather update उत्‍तराखंड में एक बार फिर मौसम ने करवट बदल ली है। चार धाम समेत मसूरी नैनीताल मुनस्‍यारी पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार कहीं कहीं बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

By Sunil NegiEdited By: Published: Thu, 10 Feb 2022 06:01 AM (IST)Updated: Thu, 10 Feb 2022 06:01 AM (IST)
उत्तराखंड में बुधवार को मौसम ने करवट बदली है। पहाड़ों पर बर्फबारी हुई है।

जागरण संवाददाता, देहरादून। उत्तराखंड में बुधवार को मौसम ने करवट बदली और सुबह से ही प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बादलों ने डेरा डाल लिया। चारधाम समेत तमाम चोटियों पर हिमपात के दो से तीन दौर हुए। जबकि, निचले इलाकों में भी कई दौर की बारिश दर्ज की गई। मसूरी और धनोल्टी के आसपास की पहाड़ि‍यों पर सीजन का छठा हिमपात हुआ। मसूरी-चंबा मार्ग भी हिमपात के कारण बंद होता रहा।

loksabha election banner

उधर, कुमाऊं के दोपहर बाद नैनीताल शहर में करीब आधा घंटा ऊंचाई वाले इलाकों में जोरदार बर्फबारी हुई। वहीं पर्यटक स्थल रानीखेत व द्वाराहाट की ऊंची चोटियों पर फिर हिमपात होने से वहां पारा शून्य डिग्री के आसपास पहुंच गया है। पिथौरागढ़ जिले में ऊंची चोटियों के अलावा मुनस्यारी में फिर हिमपात हुआ है।

मौसम बदलने से ठंड ने फिर दी दस्तक केदारनाथ में हल्की बर्फबारी

एक बार फिर से मौसम में आए बदलाव से ठंड बढ़ गई। केदारनाथ समेत ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी हुई, जिससे मौसम ठंडा हो गया। बुधवार को सुबह से ही घना कोहरा छाया हुआ था। सुबह नौ बजे से बारिश शुरू हुई, जो दोपहर एक बजे तक चला। इस बीच केदारनाथ में हल्की बर्फबारी हुई, चोपता, तुंगनाथ, मद्दमहेश्वर समेत ऊंचाई वाले स्थानों में भी बर्फबारी होने से मौसम ठंडा हो गया। निचले इलाकों में बारिश होने से एक बार फिर ठंड हो गई। देर शाम को बादल छटने से कुछ राहत महसूस की गई।

जानिए मौसम का पूर्वानुमान

  • 10 फरवरी: उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में आंशिक से लेकर पूर्ण रूप से बादल छाये रह सकते हैं। कहीं-कहीं हल्की बारिश और बर्फबारी के आसार हैं।
  • 11 फरवरी: उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रह सकता है। कहीं-कहीं आंशिक बादल छाने के आसार हैं।
  • 12 फरवरी: उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में मौसम शुष्क रह सकता है। कहीं-कहीं आंशिक बादल छाने के आसार हैं।
  • 13 फरवरी: ताजा पश्चिमी विक्षोभ के देर रात तक उत्तराखंड में दस्तक देने की आशंका है। जिससे ज्यादातर इलाकों में बादल विकसित हो सकते हैं।
  • 14 फरवरी: प्रदेश के ज्यादातर इलाकों में बादल छाये रहने की आशंका है। पहाड़ों में 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में हल्का हिमपात, मैदानी इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.